अयोध्या में दरगाह व कब्रिस्तान की जमीन पर दबंगों का अवैध कब्जा

Update: 2020-01-18 04:08 GMT

अयोध्या: दरगाह व कब्रिस्तान की वक्फ जमीन पर दबंगों द्दारा अवैध कब्जा कर लिया गया है जिससे दरगाह कमेटी के मेम्बरान में काफी रोष व्याप्त है। जिसकी लिखित शिकायत कमेटी के सदर की ओर से क्षेत्राधिकारी रूदौली को देकर कार्यवाही की मांग की गयी है।

मामला रूदौली तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा रौजागांव का है जहां एक कब्रिस्तान व क़दीमी दरगाह हजरत शेख दाऊद पहलवी रहमतुल्लाह अलैह मौजूद है उसी वक्फ की जमीन पर कुछ दबंग लोगों ने नाजायज रूप से कब्जा कर लिया है जिससे नाराज कमेटी के सदर मो.सफीक अहमद ने कब्रिस्तान पर नाजायज कब्जा करने वालों से कहा कि यह काम  गैर कानूनी है यह कब्रिस्तान व दरगाह की जमीन है इस पर किसी प्रकार किसी का भी कोई कब्जा नहीं होना चाहिए।

सफीक द्दारा कही गई इस बात से खफा होकर सुबराती,शमशाद अहमद,जावेद अहमद,जुबेर अहमद व चुन्ने आदि लोगों ने दरगाह के सदर को गलियां दीं और जानमाल की धमकी देते हुए कहा कि अगर तुम दरगाह के आसपास नजर आ गए तो हम लोग यहां से तुमको नहीं जाने देंगे। यह नजारा देखकर दरगाह कमेटी के सदर मोहम्मद शफीक अहमद काफी भयभीत हो गए और उन्होंने इन दबंगों के खिलाफ क्षेत्राधिकारी रुदौली को एक शिकायती पत्र देकर दंडात्मक कार्यवाही की मांग करते हुए अपनी जानमाल की सुरक्षा तथा सार्वजनिक वक्फ संपत्ति कब्रिस्तान व क़दीमी दरगाह की सुरक्षा किए जाने की मांग की है।

क्षेत्राधिकारी डॉ0 धर्मेन्द्र यादव ने बताया कि शिकायती पत्र मिला है जाँच कराइ जा रही है रिपोर्ट आने पर कार्यवाही होगी।

Tags:    

Similar News