PM Modi in Ayodhya: PM मोदी का अयोध्या दौरा, नए रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन, रामनगरी को देंगे करोड़ों की सौगात

PM मोदी रामनगरी को आज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे समेत 16 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे।

Update: 2023-12-30 04:15 GMT

PM Modi in Ayodhya: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बने रहे राम मंदिर के भव्य उद्घाटन को लेकर तैयारियों काफी जोरो शोरो से चल रही हैं। भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामनगरी को आज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे समेत 16 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम रेलवे स्टेशन पर नए भवन का लोकार्पण करने के साथ छह वंदे भारत और दो अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। यहां से 15 किमी लंबा रोड शो करते हुए अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे।

रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए अयोध्या वासी समेत साधु संत और वेदपाठी विद्यार्थी की तरफ से पुष्प वर्षा कर स्वागत भी किया जाएगा. कई स्थानों पर कलाकार और गायक नृत्य भी प्रस्तुत करेंगे प्रभु राम की नगरी के दीवारों पर फूलों से विविध तरीके से सजाया गया है. राम पथ पर आकर्षक तोरण द्वार बनाए गए हैं तो वहीं धर्म पथ पर गमलों से डिजाइन बनाया गया है.

अपने एक दिवसीय अयोध्या दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तरप्रदेश को बड़ी सौगात देने वाले हैं.अयोध्या से दिल्ली के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइ का शुभारंभ होगा. महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशल एयरपोर्ट का उद्घाटन भी पीएम मोदी करेंगे.

इस दौरान शुक्रवार से ही यहां उच्चस्तरीय सुरक्षा प्रबंध प्रभावी कर दिए गए। रात से ही अयोध्या में वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित हो गया। प्रधानमंत्री करीब तीन घंटा दस मिनट का समय यहां व्यतीत करेंगे। जिला प्रशासन के अनुसार, पीएम मोदी 30 दिसंबर को सुबह 10:50 बजे एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक और उनकी सरकार के अन्य मंत्री स्वागत करेंगे।

Tags:    

Similar News