UP News: कल अयोध्या में कैबिनेट की बैठक, मंत्रिमंडल विस्तार पर हो सकती है चर्चा

दीपावली से पहले कल अयोध्या में होने योगी कैबिनेट की बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा होगी, और अयोध्या के विकास के लिए परियोजनाओं के शिलान्यास की भी घोषणा हो सकती है

Update: 2023-11-08 13:00 GMT

Ayodhya News: कल अयोध्या में दीपोत्सव से पहले योगी कैबिनेट की बैठक होगी। इस अतिमहत्वपूर्ण बैठक में मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा होगी, और किन लोगों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा। इसकी भी जानकारी दी जा सकती है। इसकी को लेकर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से राजभवन में मुलाकात की है। ऐसा माना जा रहा है कि योगी मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को जगह मिल सकती है।

इन नेताओं को मिल सकती है जगह

सूत्रों के अनुसार, शायद 10 नवंबर को राजभवन में होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान के साथ 2 अन्य नेताओं को मंत्री बनाया जा सकता है। चर्चा ये भी है कि इन दोनों नेताओं को लखनऊ पहुंचने के लिए कह दिया गया है। हालांकि, हमेशा बड़बोले बयान देने वाले मंत्रिमंडल विस्तार पर बयान देने से ओम प्रकाश राजभर इस बार कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मिली मंजूरी

सूत्रों के अनुसार, पिछले दिनों CM योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने पहुंचे थे। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और डिप्टी सीएम केशव मौर्य भी मौजूद थे। मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा हुई और सहमति बनी। केंद्र से मंजूरी मिलने के बाद योगी आदित्यनाथ मंगलवार को राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंची। अब माना जा रहा है कि 9 नवंबर को अयोध्या में कैबिनेट की बैठक होगी। इसके अगले दिन  10 नवंबर को मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। लेकिन अभी ये संभावनाएं ही हैं।

Tags:    

Similar News