हिन्दूबादी संगठनों के अयोध्या कूच से सहमीं सरकार, इन आईपीएस अधिकारियों को सौंपी अयोध्या की कमान!

आपको बता दें ये दोनों अधिकारी अपनी सूझबूझ और सख्त मिजाजी के लिए जाने जाते हैं.

Update: 2018-11-23 15:12 GMT
आईपीएस राजेश पांडेय व वैभव कृष्ण (फाइल फोटो)

अयोध्या : योगी सरकार ने 25 नवंबर को अयोध्या में होने वाले कार्यक्रम के लिए शहर की सुरक्षा व्यवस्था को मद्देनजर रखते हुए कई आईपीएस अधिकारियों को अयोध्या भेजा है. इनमें तेजतर्रार आईपीएस ADG आशुतोष पांडेय, DIG सुभाष बघेल, राजेश पांडेय और वैभव कृष्ण और अखिलेश चौरसिया का नाम शामिल है. वैभव कृष्ण अभी हाल ही में गाजियाबाद से ट्रांसफर कर इलाहाबाद हेडक्वार्टर भेजा गया था. वहीं, राजेश पांडेय को मेरठ से ट्रांसफर कर डीजीपी ऑफिस अटैच किया गया था. अखिलेश चौरसिया को अभी हाल ही में फैजाबाद एसएसपी के पद से डीजीपी ऑफिस अटैच किया गया था जबकि DIG सुभाष बघेल फैजाबाद के एसएसपी रह चुके हैं.

योगी सरकार ने कुशल नेतृत्व व जनप्रिय अधिकारी राजेश पांडेय व वैभव कृष्ण पर भरोषा जताते हुए शिवसेना व विहिपि के कार्यक्रम को सकुशल कराने की जिम्मेदारी सौंपी है. आपको बता दें ये दोनों अधिकारी अपनी सूझबूझ और सख्त मिजाजी के लिए जाने जाते हैं.

यूपी पुलिस के अनुसार, 1 ADGP, 1 DIG, 3 SSP, 10 ASsP, 21 DSsP, 160 इंस्पेक्टर, 700 कॉन्सटेबल, पीएसी की 42 कंपनियां, RAF की 5 कंपनियां, ATS कमांडो और ड्रोन कैमरे को अयोध्या में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात किया गया है. 

वहीं, जिलाधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि हम लगातार स्थानीय लोगों के साथ संपर्क में हैं, यहां डर का कोई माहौल नहीं है. कार्यक्रम के लिए दोनों (शिवसेना और वीएचपी) ने पहले ही अनुमति ले रखी है. उन्होंने यह सुनिश्चित किया है कि कार्यक्रम केवल उन शर्तों पर आयोजित किए जाएंगे जो उन्हें दिए गए थे.

आपको बता दें कि योगी सरकार अयोध्या मामले में अपनी साख बचाने के लिए इन मंझे हुए अधिकारियों को अयोध्या भेजने पर मजबूर हुई है. दरअसल, 25 नवंबर को अयोध्या में हिन्दुबादी संगठनों का बहुत बड़ा जमाबड़ा लगने वाला है. जिससे कहीं-न-कहीं केंद्र व यूपी सरकार घबराई हुई है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी इस सम्मलेन में मौजूद रहेंगे.


Similar News