Anudeshak News: अनुदेशक के पढ़ाए बच्चों ने कर दिया कमाल, छात्रवृति परीक्षा में ले आएं स्थान,अब 4 साल तक मिलेगा 1000 रुपए हर माह

गोरखपुर के अनुदेशक विक्रम सिंह की मेहनत रंग लाई। इनके द्वारा पढ़ाए गए बच्चों ने राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृति परीक्षा में स्थान लाए हैं।

Update: 2023-04-20 05:00 GMT

"गुरु बिनु होई न ज्ञान" अर्थात बिना गुरु के ज्ञान संभव नहीं है। और इन पंक्तियों को सिद्ध कर दिखाया है। गोरखपुर के चारगावां ब्लॉक के नारायणपुर कंपोजिट विद्यालय में पढ़ाने वाले अनुदेशक विक्रम सिंह ने, अपने कुशल मार्गदर्शन में कक्षा 8 के बच्चों को पढ़ाकर, इनको राष्ट्रीय आय एव योग्यता आधारित छात्रवृति परीक्षा में शामिल कराके,इस योग्य बना दिया कि इन बच्चों ने इस परीक्षा में सफलता के झंडे गाड़ दिए हैं।

अल्प मानदेय में भी पूरी ईमानदारी से कार्य करते हैं अनुदेशक

न केवल विक्रम सिंह बल्कि इनके जैसे और भी कई अनुदेशक हैं, जिनके मार्गदर्शन में बच्चों ने इस प्रतिष्ठित परीक्षा में जगह बनाई है। मात्र 9000 के अल्प मानदेय मिलने पर भी इन अनुदेशकों ने हार नहीं मानी है और अपने ईमानदारी और तन्मता से बच्चों का भविष्य बनाने का काम कर रहे हैं और इसका उदाहरण है यह छात्रवृति परीक्षा।

जानिए विक्रम सिंह ने क्या कहा

अनुदेशक विक्रम सिंह कहते हैं कि, हम पूरी ईमानदारी और मेहनत से अपने स्कूल के बच्चों को पढ़ाते हैं। हमको इस बात का मलाल जरूर है कि, हमको अपने मेहनत के अनुरूप तनख्वाह नहीं मिलता लेकिन फिर भी हम अपने बच्चों को पढ़ाने में लिखाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। और आज हमारे मार्गदर्शन और बच्चों के मेहनत का ही नतीजा है की हमारे स्कूल के दो बच्चों संजना चौहान और दीपक चौहान का चयन छात्रवृति परीक्षा में हुआ है।

Tags:    

Similar News