नौकरी दिलाने के नाम पर युवती से लाखों रुपए की ठगी

मामला गोरखपुर का जहां एक युवती से ठगी का मामला प्रकाश में आया है।

Update: 2023-01-02 05:15 GMT

 गोरखपुर के गोलघर के बलदेवा प्लाजा स्थित मोबाइल की दुकान में काम करने वाली युवती से रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 1.20 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। बाकायदा आरोपी ने युवती को अपनी बहन बनाया और विश्वास में ले लिया। फिर नौकरी के लिए 1 लाख 20 हजार रुपये ले लिया और फर्जी आईडी कार्ड और ज्वाइनिंग लेटर दे दिया। युवती ने जनता दरबार में सीएम योगी आदित्यनाथ से शिकायत की। जिसके बाद एसएसपी के निर्देश पर कैन्ट पुलिस ने शुक्रवार की रात आरोपी अविनाश गौड़ निवासी बिछिया पीएसी कैम्प गेट के खिलाफ जालसाजी, कूटरचित दस्तावेज तैयार करने का मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मोबाइल के दुकान में काम करती है युवती

जानकारी के अनुसार, कोतवाली के दीवान बाजार निवासी कुमारी अर्चना गौड़ बलदेव प्लाजा स्थित एक मोबाइल की दुकान पर काम करती है. 11 दिसंबर 2022 को जनता दरबार में की गई शिकायत में उसने कहा है कि आरोपी अविनाश उसकी दुकान पर आकर मोबाइल में टेम्पर ग्लास लगवाया। ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए स्कैनर का फोटो मोबाइल में लिया। स्कैनर के नीचे युवती का मोबाइल नम्बर था, जो युवक ने ले लिया. बाद में आरोपी अविनाश ने युवती को बहन बना लिया.फिर रेलवे में नौकरी दिलाने की बात कहकर 28 और 30 सितंबर 2022, 3 और 6 अक्टूबर 2022 को कई बार में फोन पे के माध्यम से 1 लाख 20 हजार रुपये ले लिया। यह पैसे युवती ने अपनी मां और विवाहित बहनों के जेवर बेचकर दिया था.

पैसे मांगने पर दिया जान से मारने की धमकी

बाद में आरोपी ने युवती को फर्जी आईडी कार्ड और ज्वाइनिंग लेटर दे दिया। युवती ने जब रेलवे में पता किया तो वह फर्जी निकला। युवक से जब उसने रुपये मांगे तो जान से मारने की धमकी देने लगा। फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News