सपा-बसपा गठबंधन को झटका, गोरखपुर में BJP को हराने वाले सपा सांसद प्रवीण निषाद ने थामा 'कमल'

गोरखपुर उपचुनाव में बीजेपी को मात देने वाले सांसद प्रवीण निषाद बीजेपी में शामिल हो गए हैं?

Update: 2019-04-04 07:06 GMT
Photo : Twitter

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले सपा-बसपा गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। गोरखपुर उपचुनाव में बीजेपी को मात देने वाले सांसद प्रवीण निषाद बीजेपी में शामिल हो गए हैं। निषाद पार्टी ने हाल ही में समाजवादी पार्टी से अपना गठबंधन तोड़ा है।

आपको बता दें कि पिछले साल हुए गोरखपुर उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने निषाद पार्टी से गठबंधन कर अपना संयुक्त उम्मीदवार उतारा था। तब यहां से प्रवीण निषाद ने बीजेपी के उम्मीदवार को करारी मात दी थी। इसी उपचुनाव के बाद यूपी में सपा-बसपा के गठबंधन का फॉर्मूला निकला था। गोरखपुर से पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सांसद थे।

यूपी की हॉट सीट गोरखपुर के सांसद संतोष उर्फ प्रवीण निषाद मार्च 2018 में सांसद बने। प्रवीण निषाद उत्तर प्रदेश सियासत में कई वर्ष से सक्रिय निषाद दल के मुखिया संजय निषाद के बेटे हैं। पिछड़ों की राजनीति करने वाले प्रवीण निषाद एक निजी चैनल के खुफिया कैमरे में कैद हो गए।

यूपी में आज फिर मोदी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर उत्तर प्रदेश में जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी पश्चिम उत्तर प्रदेश के अमरोहा, सहारनपुर में रैली करेंगे. ऐसे में पीएम एक बार फिर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन को निशाने पर ले सकते हैं. पिछली बार मेरठ की रैली में उन्होंने इस गठबंधन की तुलना 'सराब' से की थी. यूपी के अलावा पीएम उत्तराखंड के देहरादून में भी रैली करेंगे.

Tags:    

Similar News