Gorakhpur News: गैलेंट ग्रुप के ठिकानों पर आयकर विभाग ने डाली रेड, करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी की आशंका

पूर्वांचल की सबसे बड़ी सरिया कंपनी है गैलेंट। इस कंपनी का प्रचार मशहूर अभिनेता अजय देवगन करते हैं।

Update: 2023-04-27 16:30 GMT

गोरखपुर में गैलेंट ग्रुप के ठिकानों पर इनकम टैक्स की कई टीमों ने एक साथ छापेमारी की है। यूपी, दिल्ली, गुजरात और बंगाल में भी IT की टीमें एक साथ छापेमारी कर रही हैं। आयकर विभाग (IT)के सूत्रों के मुताबिक, गोरखपुर में गैलेंट के बैंक रोड स्थित कार्यालय, गीडा स्थित फैक्ट्री और बरगदवा इलाके में स्थित आवास पर भी अभी रेड जारी है। गैलेंट पूर्वांचल की सबसे बड़ी सरिया फैक्ट्रियों में से एक है।

इसके साथ ही शोभित मोहन दास के भी एसेट पर आईटी का छापा चल रहा है। जीडीए मेडिसिटी में गैलेंट और शोभित सहयोगी हैं। एक टीम शोभित मोहन के परिसर और दफ्तर में दस्तावेज खंगाल रही है। वहीं गैलेंट फैक्ट्री गीडा पर इनकम टैक्स की टीम पहुंचकर जांच कर रही है।

35 गाड़ियों मे सवार होकर पहुंची है टीम

सूत्रों के मुताबिक, आईटी के कई टीमें करीब 35 गाड़ियों से गोरखपुर पहुंची हैं। वो एक-एक कागजात देख रहे हैं। गैलेंट से कारोबारी रिश्ते रखने वालों के ठिकानों पर भी छापेमारी हो रही है। गैलेंट की सरिया यूनिट गोरखपुर के गीडा के साथ गुजरात में भी है। गैलेंट सेबी में रजिस्टर्ड गोरखपुर की पहली कंपनी है।

 गुजरात में भी है गैलेंट की फैक्ट्रियां

अत्याधुनिक और पूरी तरह एकीकृत इस्पात संयंत्रों के माध्यम से गैलेंट ग्रुप उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और गुजरात के कच्छ में स्थित उत्पादक इकाइयों से प्रतिवर्ष एक मिलियन टन से अधिक सरिया का उत्पादन करता है। गैलेंट इस्पात लिमिटेड लोहा और इस्पात और कृषि उत्पादों का निर्माण और बिक्री करता है। कंपनी स्टील, पावर, एग्रो और रियल एस्टेट सेगमेंट के जरिए ऑपरेट करती है। यह स्पंज आयरन प्रदान करता है।

फिल्म स्टार अजय देवगन करते हैं प्रचार

गैलेंट सारिया के साथ गैलेंट गेहूं के आटे, सूजी, मैदा और चोकर का उत्पादन भी करता है। पिछले एक साल में गैलेंट सरिया का प्रमोशन फिल्म स्टार अजय देवगन कर रहे हैं। जिससे बाद भी गैलेंट को सुर्खियां मिली हैं। कुछ दिन पहले सेंट्रल जीएसटी की टीम ने भी छपा मारा था। पूरे मामले में गैलेंट प्रबंधन चुप्पी साधे हुए हैं। प्रबंध निदेशक चन्द्र प्रकाश अग्रवाल और एमडी मयंक अग्रवाल अभी कुछ बोलने से बच रहे हैं।

Tags:    

Similar News