गोरखपुर : प्रधान समर्थकों का खूनी खेल,सनक मे चलाई गोली तीन घायल दो की हालत नाजुक, घटनास्थल पर पुलिस बल तैनात

गोली लगने से अखिलेश, शीला देवी और उनके सहयोगी नंद गोपाल घायल हो गए। ग्रामीणों के मुताबिक वारदात करके भाग रहे जयेश को ग्रामीणों ने दौड़ाकर पकड़ लिया.

Update: 2021-04-14 06:40 GMT

गोरखपुर। प्रधानपति की जगह प्रधान प्रतिनिधि का भी अब अवतरण होगा. यह उन सभी जगह देखने को मिलता है जहा की सीट आरक्षित हो जाती है. इससे वहा प्रभाव रखने वाले लोग अपना आदमी चुनाव में खड़ा कर अप्रत्यक्ष चुनाव लड़ते हैं. चुनाव लड़ाने और उसे जिताने का ट्रेण्ड अब तक परदे के पीछे था अब खुलेआम रक्तरंजित हो गया | दो प्रधान प्रत्याशियों के पक्षकारों के बीच गोली चलने से क्षेत्र में हडकम्प मच गया. मौके पर दो- तीन लोग घायल हो गये. घटना की सूचना मिलते ही डीआईजी रेंज गोरखपुर परिक्षेत्र गोरखपुर डॉक्टर प्रीतिंदर सिंह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी जिला अधिकारी के विजयेंद्र पांडियन घटना स्थल पर पहुंचे.

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधान पद की प्रत्याशी शीला गुप्ता के समर्थन में निवर्तमान प्रधान अखिलेश सिंह गांव के समयमाता स्थान पर शिव चर्चा करा रहे थे. उसी गांव के एक दूसरे प्रधान पद प्रत्याशी संतोष निषाद का समर्थक जयेश निषाद वहां पहुंच गया. लोगों के मुताबिक उसने आते ही फायरिंग करना शुरू कर दिया जिससे पूजा स्थल पर भगदड़ मच गई. इस बीच उक्त मनबढ़ युवक ने शिव चर्चा में शामिल प्रधान पद की प्रत्याशी के समर्थक निवर्तमान प्रधान व एक अन्य को गोली मार दी.

ताबड़तोड़ फायरिंग के बीच गांव के कुछ लोगों ने साहस दिखाते हुए गोली चलाने वाले युवक को पकड़ लिया. पिटाई के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया. दोनों घायलों की स्थिति गंभीर होने पर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। जहा उनकी हालत नाजुक बनी हुई है | गांव में तनाव को देखते हुए फोर्स तैनात कर दी गई है. डीएम के विजयेंद्र पांडियन व एसएसपी दिनेश कुमार पी ने घटनास्थल का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया.

पुलिस के मुताबिक दो प्रधान पद के प्रत्याशी समर्थकों के बीच वैमनस्यता रखने के कारण गोली चली है. प्रधान पद प्रत्याशी संतोष निषाद का समर्थक जयेश निषाद है। जो एक अन्य प्रत्याशी शीला गुप्ता समर्थक अखिलेश सिंह व शीला को लक्ष्य कर पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. गोली लगने से अखिलेश, शीला देवी और उनके सहयोगी नंद गोपाल घायल हो गए। ग्रामीणों के मुताबिक वारदात करके भाग रहे जयेश को ग्रामीणों ने दौड़ाकर पकड़ लिया. 

पिटाई करने के बाद पिस्टल समेत पुलिस को सौंप दिया. परिवार के लोग घायलों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। अखिलेश सिंह के सीने व गर्दन में तीन व नन्द गोपाल प्रजापति के पैर में एक गोली लगी है. दोनों को डाक्टरों ने मेडिकल कालेज रेफर कर दिया. जहां अखिलेश सिंह की हालत नाजुक बनी हुई है। प्रधान प्रत्याशी शीला देवी के दाएं हाथ को छूते हुए गोली निकल गई है। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया. हिरासत में लिए गए जयेश से पुलिस पूछताछ कर रही है। वारदात की साजिश रचने वाले दूसरे प्रत्याशी संतोष व उसके साथियों की तलाश में बेलीपार पुलिस छापेमारी कर रही है.

धनंजय शुक्ला गोरखपुर 

Tags:    

Similar News