गोरखनाथ मंदिर में बम की फर्जी सूचना देने वाला शख्स हुआ गिरफ्तार

पुलिस को परेशान करने के नियत से किया ये काम

Update: 2023-01-02 17:00 GMT

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की 112 नंबर पर सूचना देकर दहशत फैलाकर अफरा-तफरी मचाने वाला पुलिस गिरफ्त में। गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस द्वारा धर्मशाला के पास डांट फटकार लगाया था जिसके वजह से पुलिस को परेशान करने के लिए हमारे द्वारा 112 नंबर पर सूचना दिया गया कि चार व्यक्ति जो गोरखनाथ मंदिर को उड़ाने जा रहे हैं कि सूचना दी थी।

पुलिस को परेशान करने का था इरादा

पुलिस विभाग को परेशान करने के लिए फर्जी सूचना 112 नंबर पर हमारे द्वारा दिया गया था। गिरफ्तार अभियुक्त कुर्बान अली पुत्र मो. रहीम अली निवासी उपरौल उर्फ धर्मपुर धरम जनपद वैशाली बिहार के कब्जे से फर्जी डी0एल0, एक अदद मोबाइल व बम की फर्जी सूचना देने की रिकार्डिंग के दिनाक 01.01.2023 को समय करीब 21.15 बजे कार्मल रोड मालकिन होटल गली के पास से गिरफ्तार किया गया थाना कैंट पर मुकदमा पंजीकृत किया गया।

SSP ने बताया कि

वरिष्ठपुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि गोरखनाथ मंदिर में बम की सूचना जरिये कन्ट्रोल रुम 112 को प्राप्त हुयी समस्त अधिकारीगण को इस बात की सूचना  प्राप्त हुआ सूचना प्राप्त होते ही सर्विलांश के माध्यम से उक्त नम्बर की लोकेशन प्राप्त कर के जाँच किया गया तो फोन आफ हो गया था उक्त व्यक्ति द्वारा अपना मोबाइल कुर्बान अली पुत्र मो.रहीम अली निवासी उपरौल उर्फ धर्मपुर  जनपद वैशाली बिहार तथा लोकल पता फ्लैट नंबर 3 गोलघर गोरखपुर का दिया था गोलघर में जांच किया गया तो उसके सम्बन्ध में किसी ने भी नहीं बताया और उक्त पता भी किसी ने नहीं बताया। जिसे मुखबीर की सूचना पर गिरफ्तार किया गया तो उपरोक्तसके पास से फर्जी डीएल जो गोरखपुर के द्वारा ही बना एंव ओरिजनल आधार कार्ड मिला। फर्जी डीएल का उपयोग लोकल पता के लिए किया था जिसमें कुर्बान अली पुत्र मो. रहीम अली निवासी फ्लैट नंबर 3 गोलघर गोरखपुर का लिखा था पूछताछ में इसने बताया कि में बिहार उपरौल उर्फ धर्मपुर धरम जनपद वैशाली का रहने वाला हूँ मेरे पिता जी यही धर्मशाला पर ब्रेड की फैक्ट्री गुड्डे में काम करते हैं। मैं करीब 10-12 साल से वहीं उन्ही के साथ रहता हूँ तथा इन्डस्ट्रीयल एरिया में रेशम विभाग के पास लक्ष्मी बेकरी के यहा माल पहुंचाने का काम करता हूँ। मैंने अपनी शादी कबाड़ बीनने वाले बंगाल की लड़की आसमा से किया है। मेरे दो बच्चे है मेरी पत्नी पैसे के लिए परेशान करती है मुझे हमेशा टार्चर करती है इस लिए मैं  मानसिक रूप से  परेशान था। अपना माल कल 01/01/2023 को पहुँचाने ले जा रहा था तभी धर्मशाला के पास एक आरक्षी ने मुझे ट्रैफीक नियम का उलंघन कर देने के लिए मुझे डाटा था तब मैं पुलिस को परेशान करने की नियत से 112 नम्बर पर शमशाद बनकर सुचना दिया कि चार लोग I केक के डब्बे में बम लेकर गोरखनाथ मंदिर के अंदर मेन गेट से प्रवेश कर गये है जो काले कपड़े में बड़े बड़े बाल रखे हैं सूचना दिया जब मुझे और फोन आने लगा तो मैंने अपना फोन बन्द कर लिया था। बाद मे पकड़ लिया गया। पकड़े गये व्यक्ति के मोबाइल की रिकार्डिंग चेक किया गया तो 112 नम्बर की वार्ता की रिकार्डिंग प्राप्त हुयी। गिरफ्तार करने वालों में कैंट थाना प्रभारी शशि भूषण राय व उनकी टीम सम्मिलित रहे।

Tags:    

Similar News