BRD मेडिकल कॉलेज के रिटायर्ड प्रोफेसर से खाली कराया सरकारी आवास, जमीन पर लेट गई प्रोफेसर की पत्नी

2 साल से जबरदस्ती रह रहे रिटायर्ड प्रोफेसर की शिकायत मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य कर रहे थे।

Update: 2022-12-31 06:00 GMT

 गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में अवैध रुप से रह रहे प्रोफेसर बीबी सिंह का आवास शुक्रवार को प्रशासन की मदद से खाली करा दिया गया। वह सेवा समाप्त होने के बाद भी आवास में कब्जा किए हुए थे। इस दौरान गुलरिहा पुलिस प्रोफेसर को जबरिया गाड़ी में लादकर थाने चली गई। जबकि, कुछ देर बाद पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया। आरोप है कि पुलिस ने उनका मोबाइल भी पटक दिया।

हालांकि, जब प्रशासन की टीम आवास खाली कराने पहुंची तो प्रोफेसर के परिवार ने इसका जमकर विरोध किया, लेकिन जिला प्रशासन की टीम ने एक न सुनी और उनका सामान गोदाम में रखवा दिया। उसकी सूची तैयार कर कालेज प्रबंधन को सौंप दी गई है।

घर में मिले 1.50 लाख रुपए कैश और 50 लाख के जेवर

  जबकि, प्रोफेसर का कहना है, उनके घर में 1.50 लाख रुपए कैश और 40 से 50 लाख रुपए के जेवरात भी थे। इसके अलावा तीन लैपटॉप और अन्य सामान होने की भी बात कही जा रही है। आवास खाली कराने की पहले से कोई सूचना भी नहीं दी गई थी। अचानक प्रशासन के लोग प्रिंसिपल के साथ पहुंचे और घर का सारा सामान निकालकर बाहर कर दिया। जिससे कि मेरी बीमार पत्नी बेहोश होकर सड़क पर गिर गई।

रिटायर्ड प्रोफेसर की शिकायत पर चल रही जांच

  इतना ही नहीं, रिटायर्ड प्रोफेसर का कहना है, ''मैंने ही BRD मेडिकल कालेज में चल रहे गड़बड़ झाले की शिकायत की है। जिसपर राज्यपाल और शासन स्तर से जांच शुरू हो गई है। ऐसे में शिकायत के बाद BRD प्रशासन पूरी तरह बौखला गया और बिना किसी पूर्व सूचना या नोटिस के अचानक घर का खाली करा दिया गया। अब BRD मेडिकल कालेज के खिलाफ कोर्ट में जाउंगा।''

2020 में ही खत्म हो गई थी संविदा अवधि,फिर भी रह रहे 

 दरअसल, मेडिकल कालेज के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में डा. बीबी सिंह प्रोफेसर थे। टाइप-4 का 20 नंबर आवास उन्हें आवंटित किया गया था। 2014 मेंं वह रिटायर्ड हो गए। पुन: संविदा पर उन्होंने ज्वाइन किया। 2020 में संविदा की अवधि भी खत्म हो गई। बावजूद इसके उन्होंने आवास खाली नहीं किया

Tags:    

Similar News