एसपी ट्रैफिक एमपी सिंह के एक कॉल पर थमा गाड़ियों का पहिया,एंबुलेंस ने 5 मिनट में बीमार बच्ची को पहुंचाया हॉस्पिटल

सड़क पर काफी भीड़ होने और जाम लगने की वजह से परिवारवालों ने एसपी ट्रैफिक से मांगी थी मदद

Update: 2022-08-11 15:00 GMT

 गोरखपुर : बुधवार देर शाम अचानक शहर की ट्रैफिक थम गई। पुलिस के रेडियो सेट बजने लगे। सभी सूचनाएं नोट करें...एक बच्ची को सांस लेने में तकलीफ है। 108 एंबुलेंस बीमार बच्ची को नौसड़ से लेकर जिला अस्पताल जाएगी, तत्काल इस रूट को क्लियर कराते हुए ग्रीन कॉरिडोर बनाएं। पुलिस के रेडियो सेट पर यह आवाज थी SP ट्रैफिक डॉ. महेंद्र पॉल सिंह की।

SP ट्रैफिक की आवाज सुनते ही पूरा महकमा सकते में आ गया और तत्काल पूरे शहर की ट्रैफिक रोक दी गई। नौसड़ से जिला अस्पताल तक का रास्ता महज 2 मिनट में ग्रीन कॉरिडोर में तब्दील हो गया।

हूटर की आवाज और 120 पर मीटर का कांटा, 108 एंबुलेंस बच्ची को जिला अस्पताल महज 6 मिनट में पहुंचाकर एक रिकार्ड बना दिया।

*एंबुलेंस को-आर्डिनेटर ने की ग्रीन कॉरिडोर की डिमांड*

एंबुलेंस को-ऑर्डिनेटर प्रवीण पांडे ने ट्रैफिक पुलिस से अनुरोध किया कि एक एंबुलेंस जिसका नंबर UP 32 BG 9500 है, जिला अस्पताल को जा रही है।​

इसमें गोला की अमृता नाम की एक 6 साल की बच्ची है। जोकि हार्ट की समस्या से एक बच्ची जूझ रही है। उसकी सांस धीरे-धीरे थमने लगी हैं। उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोला से 108 एंबुलेंस से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है।

*समय से पहुंचेंगी बच्ची तभी बचेगा जीवन*

उच्च प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर ने बताया है कि मरीज की हालत काफी नाजुक है। तत्काल जिला जिला अस्पताल लेकर जाएं, तभी बच्ची की जान बचाई जा सकती है।

एंबुलेंस नौसड़ चौराहे पहुंचने वाली है। कृपया नौसड़ से जिला अस्पताल का रूट क्लियर कराया जाए। ताकि जल्द से जल्द बच्ची को अस्पताल पहुंचाया जा सके।

*पार किए 6 चौराहे*

आवाज सुनते ही SP ट्रैफिक ने इसकी सूचना रेडियो पर प्रसारित कर दी। नौसड़ चौक से जिला अस्पताल तक जाने में रास्ते में कुल 6 चौराहे पड़े, जहां पर पहले से सारी तैयारी कर ली गई थी।

आईटीएमएस से वहां पर लगातार एंबुलेंस का नंबर गूंज रहा था और रोड खाली कराने के लिए ट्रैफिक जवानों को निर्देश दिए जा रहे थे।

कुछ मिनटों में ही यह रूट ग्रीन कॉरिडोर बना दिया गया और एंबुलेंस ड्राइवर ने 6 मिनट में बच्ची को अस्पताल पहुंचा दिया। फिलहाल बच्ची का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Tags:    

Similar News