हापुड में इस बुजुर्ग को दे दिया बिजली विभाग ने 1 अरब 28 करोड़ 46 लाख रुपये का बिल, मचा सनसनी

लापरवाही की हदें पार करते हुए बिजली विभाग ने एक उपभोक्ता को 1 अरब 28 करोड़ 45 लाख 95 हजार 444 रुपये का बिल थमा दिया.

Update: 2019-07-21 05:02 GMT

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के चमरी इलाके में एक व्यक्ति को बिजली का करारा झटका लगा. लापरवाही की हदें पार करते हुए बिजली विभाग ने एक उपभोक्ता को 1 अरब 28 करोड़ 45 लाख 95 हजार 444 रुपये का बिल थमा दिया. गरीब उपभोक्‍ता को जब यह पता चला कि उसका बिजली का बिल 1 अरब रुपए से अधिक का है तो उसके होश उड़ गए.

अधिकारियों ने कहा जमा करवाओ बिल

इस संबंध में अब परेशान शमीम की कोई मदद करने को भी आगे नहीं आ रहा है. वह एक अधिकारी से दूसरे अधिकारी के चक्कर लगा रहा है. लेकिन कोई भी उसकी बात सुनने को तैयार नहीं है. जब भी अधिकारियों से वह बात करने की कोशिश करता है उसे एक ही जवाब मिलता है कि हम कुछ नहीं कर सकते पूरा बिल जमा करवाओ नहीं तो बिजली काट दी जाएगी. अब शमीम क्या करे उसके समझ से बाहर है और वह लगातार विभाग की ठाेकरें खाने को मजबूर है.

जब पूछा गया तो झाड़ा पल्ला

जब इस संबंध में बिजली ‌अधिकारियों से बात की तो पहले तो वे कुछ भी कहने को तैयार नहीं थे. फिर बड़ी ही आसानी से उन्होंने तकनीकी गलती बताते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया. विभग के अधिकारी अब कह रहे हैं कि यदि बिल उनके पास लाया जाता है तो वे उसे सही कर देंगे और शमीम को नया बिल जारी कर दिया जाएगा.

पूरा परिवार परेशान

1 अरब से ज्‍यादा का बिजली बिल आने के बाद से ही शमीम का पूरा परिवार सदमे में है. शमीम का कहना है कि हमारे पास इतने पैसे नहीं हैं कि यह बिल चुका सकें. हम अपना घर भी बेच देंगे तो भी इतने रुपये नहीं चुका सकेंगे. उसने कहा कि विभाग के अधिकारी लगातार बिल चुकाने की बात कह रहे हैं , ऐसा नहीं करने पर उसके घर की बिजली काटने और कार्रवाई करने की बात कही जा रही है. ऐसे में पूरा परिवार इस बात को लेकर डरा हुआ है. 



Tags:    

Similar News