अदालत ने 3 दशक से अधिक पुराने अपराध में आरोपियों को ठहराया दोषी

हाथरस की एक अदालत ने 31 साल पुराने एक व्यक्ति की हत्या के मामले में तीन लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। आरोपी अब 60 साल के हो चुके हैं।

Update: 2023-08-13 14:59 GMT

हाथरस की एक अदालत ने 31 साल पुराने एक व्यक्ति की हत्या के मामले में तीन लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। आरोपी अब 60 साल के हो चुके हैं।

 एक रिपोर्ट के अनुसार, आदेश सुनाते हुए, अदालत ने उनमें से प्रत्येक पर रुपये का जुर्माना भी लगाया। 5,000 और सख्ती से कहा गया कि अगर वे पैसे देने में विफल रहे तो कारावास तीन अतिरिक्त महीनों के लिए बढ़ा दिया जाएगा।

एक अनोखे मामले में, हाथरस की एक अदालत ने 31 साल पुराने एक व्यक्ति की हत्या के मामले में तीन लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। आरोपी अब 60 साल के हो चुके हैं।

रिपोर्ट में तीन आरोपियों - गोपीचंद, महाराज सिंह और हरिश्चंद्र और दो अन्य के नामों का उल्लेख किया गया है।

पांचों आरोपियों पर हाथरस के सिकंदराराऊ थाना क्षेत्र के गांव सुमेरपुर निवासी राम चंद्र (55) की हत्या का मुकदमा चला। आरोपियों पर लगाए गए आरोप के मुताबिक संपत्ति को लेकर रंजिश के चलते उन्होंने राम चंद्र को गोली मार दी. घटना 4 जून 1992 की है.

एक अभियुक्त की सुनवाई के दौरान मृत्यु हो गई 

पीड़ित के भतीजे ने पांचों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज कराते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया लेकिन कुछ ही महीनों में वे जमानत पर बाहर आ गए. जिसके बाद सुनवाई जारी रखी गई.

रिपोर्ट में एडीजीसी के हवाले से बताया गया कि मुकदमे के दौरान कुलपति सिंह की मौत हो गई, जबकि अनार सिंह को मामले में अदालत से क्लीन चिट मिल गई।

अदालत द्वारा तीनों को इस मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया और जेल भेज दिया.

आदेश सुनाते हुए, अदालत ने उनमें से प्रत्येक पर रुपये का जुर्माना भी लगाया। 5,000 और सख्ती से कहा गया कि अगर वे पैसे देने में विफल रहे तो कारावास तीन अतिरिक्त महीनों के लिए बढ़ा दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News