Kanpur Poorva Express : पूर्वा एक्सप्रेस कानपुर में दुर्घटनाग्रस्त हुई , 12 डिब्बे पटरी से उतरे दो दर्जन लोग घायल

Update: 2019-04-20 02:52 GMT

उत्तर प्रदेश के कानपुर में रूमा गांव के नजदीक शनिवार देर रात ट्रेन हादसा हुआ है. यहां पूर्वा एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं. पूर्वा एक्सप्रेस हावड़ा से नई दिल्ली जा रही थी. हादसा शनिवार देर रात करीब 1 बजे हुआ.

घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे. जहाँ जाते ही एसएसपी ने पुरे जिले की पुलिस को बुलाकर राहत और वचाव कार्य में लगा दिया. फिलहाल सभी यात्री भयभीत थे. घटना ठीक रात्रि एक बजे की है. कई लोंगों के घायल होने की जानकारी मिली है. रेल विभाग ने तुरंत दिल्ली के लिए एक स्पेशल ट्रेन द्वारा रवाना किया गया है. 

हादसे में अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है जबकि 20 यात्रियों के घायल होने की खबर है. मौके पर राहत-बचाव अभियान जारी है.कानपुर मंडल के डीआरएम अमिताभ ट्रेन दुर्घटना स्थल पहुंच गए हैं. उन्होंने अपनी टीम के साथ मौके पर निरीक्षण किया. उनका कहना है कि कुल 11 डिब्बे पलटे हैं जबकि तीन डिब्बे पटरी से उतरे हैं. हम अभी सभी यात्रियों को कानपुर सेंट्रल के प्लेटफार्म नंबर-1 से एक स्पेशल ट्रेन से दिल्ली भिजवा रहे है.



फिलहाल हावड़ा-दिल्ली रुट को डाउन कर दिया है, जिसके 24 घंटे में चालू होने की उम्मीद है. ट्रेन दुर्घटना की जांच की जाएगी. ट्रेन हादसे के कारणों पर अभी स्पष्ट कुछ नहीं कह सकते हैं. 

Tags:    

Similar News