शिक्षा मित्रों का ऐलान, सांसद के घर जमाएंगे 3 सितंबर को डेरा, सांसद ने दिया अमित शाह से मुलाकात का भरोसा

सरकार ने अगर समय रहते हमारी बात नहीं सुनी तो आने वाले 9 अक्टूबर को लखनऊ में फिर सब एकत्रित होकर सरकार से करेंगे नियमिति किए जाने की मांग।

Update: 2023-09-01 02:28 GMT

उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षा विभाग में कार्यरत शिक्षा मित्र 3 सितंबर को पूरे उत्तर प्रदेश के सभी सांसदों के घर जाकर अपनी समस्या का ज्ञापन देगा। इस बात को लेकर शिक्षा मित्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार शुक्ला ने पूरे प्रदेश के शिक्षा मित्रों को इस कार्य करने में सहयोग करने की गुहार लगाई है। 

इस क्रम के कई जिलों के शिक्षा मित्रों ने बाकायदा पहले से ही सांसदों को जाकर बताया भी है कि हम फलां दिन आपके घर को घेरेंगें। इस बार शिक्षा मित्र आर पार की लड़ाई का मन बना चुका है। शिक्षा मित्र सरकार से लगातार अपनी मांग कर रहा है लेकिन फिलहाल उसकी मांग पर सरकार के द्वारा कोई बड़ा कदम नहीं उठाया जा रहा है। 

शिक्षा मित्रों का कहना है कि धीरे धीरे हमारे साथियों की मौत होती जा रही है। जबकि सरकार खामोश होकर मौत का खेल देख रही है। बीते दिनों एक शिक्षा मित्र की मौत स्कूल में हुई और एक शिक्षा मित्र की मौत स्कूल जाते समय रास्ते में हुई लेकिन कहीं से भी सरकार के द्वारा न अधिकारियों के द्वारा कोई संवेदना व्यक्त की गई न ही कोई आर्थिक सहायता की गई। जबकि सरकार सांप के काटने पर आकाशीय बिजली गिरने पर मुआवजा देती है। 

किसान की असमय मौत पर भी मदद मिल जाति है लेकिन हम सरकार के कर्मचारी है जरूर लेकिन हमको किसी तरह की मदद नहीं दी जाती है। आखिर क्यों? 

जनपद कानपुर नगर, देहात शिक्षामित्रों का एक प्रतिनिधिमंडल आगामी 3 सितंबर2023 को होने वाले विशाल घर घेराव को लेकर के सांसद देवेंद्र सिंह भोले जी से मिला।  सांसद के द्वारा कहा गया कि आज आपके पत्र का संज्ञान लेकर के एवं 3 तारीख को ज्ञापन ले करके आपकी समस्या को देश के प्रधानमंत्री जी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी के समक्ष रखने का काम ज़रूर करूंगा एवं विश्वास दिलाता हूं की कुछ दिन में आपकी मुलाकात अमित शाह से अवश्य कराऊंगा।

मेरे जिले के समस्त शिक्षामित्र साथियों आप सभी लोग 3 तारीख 2023 दिन रविवार को स्थान 9 नंबर क्रॉसिंग से के पास छपेड़ा पुलिया पर सभी लोग 10:00 बजे हर हाल में उपस्थित हों जहां से हम लोग पैदल मार्च करते हुए सांसद देवेंद्र सिंह भोले के आवास का घेराव कर ज्ञापन सौंपने का कार्य करेंगे।

जिसमें आज सांसद के द्वारा स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

Tags:    

Similar News