छेड़खानी की घटनाओ की रोकथाम के लिए एसएसपी अनंतदेव ने किया पिंक चौकी का शुभारंभ

Update: 2019-03-04 17:59 GMT

साउथ सिटी में आये दिन छात्राओ और महिलाओ के साथ होने वाली छेड़खानी की घटनाओ के रोकथाम के लिए शहर पुलिस ने एक कदम आगे बढ़ाया है। ये कदम पिंक चौकी के शुभारंभ के तौर पर बढ़ाया गया है। जिसका शुभांऱभ एसएसपी अनंत देव ने करते हुए भरोसा दिलाया है कि साउथ सिटी में महिलाओ के साथ होने वाली घटनाओ में अंकुश लगेगा।

किदवई नगर चौराहे पर सोमवार को इस पिंक चौकी का शुभांरभ किया गया है,जो कभी एसपी साउथ कार्यालय के तौर पर जाना जाता था। उस कार्यालय की पहचान अब पिंक चौकी होगी। एसएसपी अनंत देव ने पिकं चौकी का शुभारंभ करते हुए बताया कि आये दिन साउथ सिटी में ये शिकायते आती थी कि,सार्वजनिक स्थानो के साथ ही बाजारो और स्कूल कालेजो के आस पास शोहदो की सक्रियता अधिक रहती है और कई महिलाए और छात्राएं संकोच के चलते अपनी शिकायते पुलिस तक नही पहुंचाती है। इन सभी बातो को ध्यान में रखते हुए आपरेशन कवच के बाद पिंक चौकी की शुरुआत की गयी है।


एसएसपी का मानना है कि प्रदेश में ये पहली पिंक चौकी है,चौकी का रंग पिंक होने के साथ ही जिन वाहनो से महिला पुलिस शिकायत के बाद घटनास्थल पर पहुंचेगी उन गाड़ियो का रंग भी पिंक है। बताया गया कि साउथ सिटी में 100 से अधिक ऐसे स्थान चिन्हित किये गये है,जहां पर शोहदे सक्रिय रहते है। फिलहाल शुरुआती दौर में 24 स्थानों को प्रमुखता से लिया गया है,जहां पर पिंक चौकी में तैनात महिला सिपाहियो की सक्रियता को बढ़ाया गया है। स्कूल कालेजो के पास स्पाई कैमरें की मदद से भी शोहदो की फोटो और आडियो को रिकार्ड किया जायेगा फिर उसकी जांच करने के बाद उन शोहदे के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। चौकी में एक काउंसलिग रुम भी बनाया गया है जहां पर शोहदो को लाने के बाद काउंसलिग की जायेगी।अगर फिर भी वह अपनी हरकतो से बाज नही आते है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

Similar News