कानपुर में सीएम योगी का ऐलान, शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को एक-एक करोड़ रु. पेंशन और सरकार नौकरी

CM ने कहा हमारे पुलिसकर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। इसके लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

Update: 2020-07-03 12:22 GMT

कानपुर : यूपी के कानपुर में देर रात हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इसमें सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए। चार पुलिसकर्मी घायल भी हैं। अब खुद सूबे के मुख्यमंत्री योगी मौके पर पहुंचे और शहीदों को दी श्रद्धांजलि दी साथ ही परिजनों को सांत्वना दी. वहीँ उसके बाद मुख्यमंत्री ने रीजेंसी में भर्ती घायल पुलिस कर्मियों का हाल-चाल हाल जाना और उनके परिजनों से बात की इस दौरान उनके साथ उप मुख्यम्नत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद थे. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य घायलों को देखने अस्पताल पहुंचे थे.

इसके बाद सीएम योगी ने ऐलान किया की शहीद परिवारों को एक-एक करोड़ की मदद दी जायेगी। सभी के परिजनों को नौकरी और असाधारण पेंशन भी दी जाएगी। CM ने कहा हमारे पुलिसकर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। इसके लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। मृतक के परिजनों को 1 करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि, पेंशन और सरकार नौकरी देगी.


आपको बतादें घटना कानपुर में चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव की है। यहां पुलिस बदमाश विकास दुबे को पकड़ने गई थी। वहीं बाद में पुलिस ने हमला करने वाले दो बदमाशों को मार गिराया है। अभी भी मुठभेड़ जारी है और विकास दूबे की तलाश की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना में शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देते हुए मामले की पूरी रिपोर्ट तलब की है और बदमाशों को तुरंत पकड़ने के आदेश दिए हैं।

CM योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में अपराधियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुये आठ पुलिसकर्मियों के प्रति अपनी शोक संवेदना व्यक्त की. उन्होंने कहा कि 'जनपद कानपुर में 'कर्तव्य पथ' पर अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले 08 पुलिसकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि. सीएम ने ट्वीट करते हुये लिखा कि शहीद पुलिसकर्मियों ने जिस अपरिमित साहस व अद्भुत कर्तव्यनिष्ठा के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन किया, उत्तर प्रदेश उसे कभी भूलेगा नहीं. उनका यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.

- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा - कानपुर में कर्तव्य पथ पर अपने प्राणों की आहुति देने वाले 4 अधिकारियों सहित 8 बहादुर पुलिसकर्मियों को मैं श्रद्धांजलि देता हूं और उनके परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना प्रेषित करता हूं।



Tags:    

Similar News