कासगंज पुलिस ने 48 घण्टे के अन्दर युवक की हत्या का किया चौकानें वाला खुलासा, आरोपियों ने बताया क्यों की हत्या?

पुलिस अधीक्षक कासगंज ने खुलासा करने वाली पुलिस टीम को दिया 25000 रु0 का पुरस्कार

Update: 2022-10-13 11:08 GMT

कासगंज : यूपी के जनपद कासगंज में पुलिस ने 48 घंटे के अंदर युवक की हत्या का खुलासा किया है. थाना गंजडुण्डवारा में सुबह करीब 10 बजे सूचना मिली की एक युवक घर से ट्रैक्टर व आटा चक्की लेकर निकला था जो कि वापस नहीं आया। जिसके सम्बन्ध में वादी की तहरीर के आधार पर थाना गंजडुण्डवारा में अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ की गयी। साक्ष्य संकलन एवं गुणदोष के आधार पर मुकदमा उपरोक्त में धारा 363 का लोप किया गया तथा धारा 392/364A/302/201/411 भादवि0 की वृद्धि की गयी ।

स्थानीय पुलिस व ग्राम वासियों द्वारा दुर्वेश उपरोक्त की खोजबीन की गयी तो दुर्वेश उपरोक्त ढकराई से धुवियाई जाने वाले रोड पर बाजरा के खेत में मृत अवस्था में पडा मिला । पुलिस अधीक्षक कासगंज श्री बीबीजीटीएस. मूर्ति द्वारा मौके पर पहुँचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया गया तथा घटना के अतिशीघ्र खुलासे के लिए स्थानीय पुलिस, सर्विलांस व डॉग स्क्वायड की एक टीम गठित की गयी । गठित टीम ने महज 48 घण्टे के अन्दर हत्या की घटना का खुलासा कर दिया ।

डॉग स्क्वायड की भूमिका— जाँच में लगी टीम को डॉग स्क्वायड की मदद से अहम सुराग मिले, मौके पर मृतक के गले में बधी रस्सी व मृतक के शव की गंध से संदिग्ध/अभियुक्तगण के निवास स्थान तक पहुँचा जा सका एवं थाना सिढपुरा क्षेत्रान्तर्गत खडे ट्रैक्टर के पास तक पहुँचा जा सका ।

गिरफ्तारी व बरामदगी — आज दिनांक 13.10.2022 को थाना गंजडुण्डवारा पुलिस द्वारा मुखबिर खास की सूचना पर 03 शातिर अभियुक्तगण 1. आकाश चौहान पुत्र सतेन्द्र नि0 ग्राम ढकराई थाना गंजडुण्डवारा जनपद कासगंज 2. धीरेन्द्र पुत्र रविन्द्र नि0 ग्राम ढकरई थाना गंजडुण्डवारा जनपद कासगंज 3. राहुल चौहान पुत्र राजेन्द्र नि0 ग्राम नौरी थाना सिढपुरा हाल नि0 ग्राम ढकरई थाना गंज0 जनपद कासगंज को कादरगंज रोड बूडी गंगा के पुल से समय करीब 10 बजे गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गयी । जिनके कब्जे से एक ट्रैक्टर मय आटा चक्की, मृतक दुर्वेश का ओपो कम्पनी का मोबाईल व गेहूँ बेचकर मिले 1350 रु0 बरामद किये गये ।

पूछताछ— अभियुक्तगण द्वारा बताया गया कि हमने ढकरई व धुबियाई मार्ग पर ट्रैक्टर व आटा चक्की के साथ दुर्वेश को पकड लिया था व आगे ले जाकर हम तीनों ने मिलकर दुर्वेश की गला घोटकर हत्या कर दी थी तथा उसकी लाश को सडक के किनारे बाजरे के खेत में छिपा दिया था औऱ ट्रैक्टर व आटा चक्की को हम तीनों ले गये थे जो हमने सिढपुरा में खडा कर दिया था । ट्रैक्टर व आटा चक्की हमने बेचने के लिये लूटा था ।

पुलिस अधीक्षक कासगंज द्वारा खुलासा करने वाली टीम को 25000 रु0 का ईनाम दिया गया साथ ही डॉग स्क्वायड व डॉग ( जॉनी ) को प्रशस्ति पत्र दिया है । खुलासा करने वाली पुलिस टीम में प्र0नि0 गंजडुण्डवारा हरिभान सिंह, उ0नि0 संजीव कुमार, का0 अनुराग व का0 रामप्रताप डॉग डैंडलर आदि शामिल रहे ।

Tags:    

Similar News