मेरठ में सब्जी बेचने वाले की गर्भवती पत्नी में कोरोना वायरस की पुष्टि, मचा इलाके में हड़कंप

मेरठ में सब्जी बेचने वाले की पत्नी को हुआ कोरोना

Update: 2020-04-21 02:40 GMT
File Photo

मेरठ. मेरठ (Meerut) के सदर बाजार क्षेत्र में एक गर्भवती महिला (Pregnant Woman) में कोरोनावायरस (Coronavirus) की पुष्टि होने के बाद खलबली मच गई है. गर्भवती महिला को मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 अस्पताल (Covid-19 Hospital) में भर्ती कराया गया है. वहीं महिला के परिजनों को भी क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है. इलाके में इस बात को लेकर और भी हड़कंप है क्योंकि महिला का पति सदर बाजार सब्जी मंडी में दुकान चलाता है.

सूचना मिलते ही स्वास्थय विभाग की टीमें मौके पर पहुंची और इलाके को सील कर दिया गया. सदर बाजार थाना क्षेत्र के रजबन बाजार निवासी गर्भवती महिला में कोरोनावायरस की पुष्टि के बाद इस क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है.

प्रशासन की बढ़ी चुनौती

हर रोज इस सब्जी मंडी में सब्ज़ी लेने के लिए भीड़ उमड़ती है, जिस वजह से भी पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती बड़ी हो गई है, वही क्षेत्रवासियों में भी दहशत का माहौल है. बताया जाता है कि महिला बीमार महसूस करने के बाद एक निजी अस्पताल में जांच के लिए पहुंची थी, जहां उसके सैंपल जांच के लिए भेजे गए और महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. महिला को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, वहीं महिला के परिजनों को क्वॉरेंटाइन कर दियाा गया है.

गौरतलब है कि मेरठ में अब तक 75 मामले सामने आए हैं. जिनमें से 17 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि तीन मरीजों की संक्रमण से मौत हो चुकी है. अभी तक जिले में 55 एक्टिव मामले हैं जिनका इलाज चल रहा है.

आगरा में कोरोना पॉजिटिव महिला ने दिया बेटे को जन्म

उधर आगरा के मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव महिला ने बच्चे को जन्म दिया. डॉक्टरों के अनुसार बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है. जन्म के बाद अस्पताल के डॉक्टर्स और नर्स ने महिला को बधाई दी. बता दें महिला रकाबगंज की रहने वाली है और कोरोना पॉजिटिव होने के कारण अस्पताल में भर्ती है.

Tags:    

Similar News