अभी अभी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने दिया बड़ा बयान, अंग्रेजों ने कानून बनाकर भारतीयों से रोजगार छीने और संस्कृति नष्ट की

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत आज उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में आए हुए थे।

Update: 2023-03-19 11:16 GMT

मेरठ। रविवार को आरएसएस (RSS)के सर संघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने हस्तिनापुर में श्री कर्ण मंदिर में पूजा अर्चना की। मंदिर के महंत स्वामी शंकर देव ने विधि विधान से पूजन कराया और मंदिर के इतिहास से भी अवगत कराया।

मोहन भागवत कर्ण मंदिर में लगभग 15 मिनट रुके। कर्ण मंदिर के महंत स्वामी शंकर देव और नेचुरल साइंसेज ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं शोभित विवि के असिस्टेंट प्रोफेसर प्रियंक भारती ने संयुक्त रूप से उनको श्रीमद्भगवद गीता भेंट की। मोहन भागवत ने श्री कर्ण मंदिर और बूढ़ी गंगा के बारे में जाना। प्रियंक भारती ने बूढ़ी गंगा पर हुए फर्जी आवंटन के बारे में अवगत कराया।

मोहन भागवत ने कहा कि भारत का मुख्य अन्न शाकाहार है। जब तक पूर्ण रूपेण शाकाहारी नहीं होंगे स्वस्थ और निरोगी खुशहाल नहीं रहेंगे। अंग्रेजों ने कानून बनाकर भारतीयों से रोजगार छीन लिए। भारतीय संस्कृति को नष्ट करने का काम किया। खेती भारत की परंपरा में 10004 साल से चल रही है। भारत की गीर, साहिवाल गाय से विदेशों में गाय की नस्लों का सुधार हुआ। भारतीय गाय ने पूरे विश्व में अलग पहचान बनाई है। 

Tags:    

Similar News