मेरठ में जमीन विवाद के दौरान चली गोली , एक की मौत

मेरठ जिले के थिरोट गांव में जमीन से जुड़े पुराने विवाद को लेकर गुरुवार सुबह दो पक्षों में झगड़ा इतना बढ़ गया कि गुस्से में लोगों ने गोलियां चला दीं. घटना में एक महिला की मौत हो गई जबकि करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए.

Update: 2020-02-20 11:44 GMT

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के थिरोट गांव में जमीन से जुड़े पुराने विवाद को लेकर गुरुवार सुबह दो पक्षों में झगड़ा इतना बढ़ गया कि गुस्से में लोगों ने गोलियां चला दीं. घटना में एक महिला की मौत हो गई, जबकि करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए. विवाद बढ़ता देख गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. इस मामले में छह लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी गई है. पुलिस आरोपियों के गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है.

कई सालों से चल रहा है ये विवाद

थाना प्रभारी उपेन्द्र सिंह ने बताया कि थिरोट गांव के दस बीघा जमीन को लेकर वहाब और इंशाल्लाह के बीच वर्षों से विवाद चल रहा है. दो साल पहले भी इस जमीन और उसकी फसल को लेकर दोनों पक्षों के बीच हुए संघर्ष में गोलियां चली थीं और और कई लोगों को जेल जाना पड़ा था.

दोनों पक्ष जमीन पर बता रहे थे अपना हक

उन्होंने बताया कि दोनों ही पक्ष जमीन पर अपना हक बताते हैं. गुरुवार सुबह खेत में खड़ी गन्ने की फसल काटने को लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा गाली गलौज से शुरू हुआ और अंत में गोलियां चलीं. इसमें एक पक्ष की महिला गुलशमा (23), पत्नी हुसैन की मौके पर ही मौत हो गई. हमले में करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

6 लोगों के खिलाफ तहरीर हुई है दर्ज

गुलशमा के देवर जब्बार ने छह लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. थाना प्रभारी के अनुसार, एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है. घटना में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं.ये भी पढ़ें:  

Tags:    

Similar News