सूरत में हुए आगजनी हादसे के बाद यूपी में कोचिंग संस्थानों के प्रति मानक तयकर नियम बनाने के लिए सुनील भराला ने लिखा उपमुख्यमंत्री को पत्र

Update: 2019-05-26 13:43 GMT

सादिक़ खान की रिपोर्ट

मेरठ। गुजरात के सूरत में हुए आगजनी हादसे से सम्बंधित कोचिंग संस्थानों के प्रति मानक तयकर नियम बनाये जाने के लिए सुनील भराला, अध्यक्ष श्रम कल्याण परिषद्, श्रम मंत्रालय यूपी सरकार व दर्जाप्राप्त राज्यमंत्री ने उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री (शिक्षा मंत्री) दिनेश शर्मा को पत्र लिखकर आग्रह किया, जिसके बाद उपमुख्यमंत्री ने भी उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

आपको बतादे के पंडित सुनील भराला ने पत्र जारी करते हुए कहा कि दिनांक 24 मई 2019 को सूरत गुजरात में हुए भयानक आगजनी हादसे से मन बहुत आहत है, 20 मासूम बच्चों की मौत सोचते ही रूह काँप जाती है, यह हादसा एक कोचिंग इंस्टीट्यूट में पढाई के दौरान हुआ ये कोचिंग संस्थाएं कहीं भी अपनी कक्षा चलाती है ना इनके ऊपर किसी प्रकार का दबाव होता है और ना कोई जिम्मेदारी। अगर सूरत में वह कोचिंग संस्था किसी सही स्थान पर चल रही होती तो इतने मासूमों की जान शायद नहीं जाती।

अतः इस सम्बन्ध में उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा जी से विनम्र अनुरोध है कि इस प्रकार के हादसे कहीं भी हो सकते हैं इसके लिए सतर्क होने की आवश्यकता है साथ ही कहा के कोचिंग संस्थाओं के लिए फीस, पढ़ाने के स्थान और सुरक्षा सम्बन्धी मानक तयकर नियम बनाए जाय और उनका कड़ाई से पालन हो।

Tags:    

Similar News