यूट्यूबर की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, शर्ट के बटन से ऐसे खुला राज! दो गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में पुलिस ने यूट्यूबर के मर्डर केस का खुलासा कर दिया है.

Update: 2023-08-27 13:57 GMT

उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में पुलिस ने यूट्यूबर के मर्डर केस का खुलासा कर दिया है. जिसमें दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दरअसल, थाना ठाकुरद्वारा क्षेत्र में 26 अगस्त को एक यूट्यूबर का शव खेत में बरामद हुआ था, जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया था. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद कर जांच में जुट गई थी. इसके बाद रविवार को पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए यूट्यूब पर जितेंद्र की हत्या करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने अभियुक्त के पास से मृतक का मोबाइल, घटना के समय पहने हुए कपड़े और हत्या में इस्तेमाल हुआ डंडा बरामद किया है.

क्या था पूरा मामला?

यूट्यूबर जितेंद्र 24 अगस्त की शाम बाइक से थोड़ी देर में ही वापस लौटकर आने की बात कह कर अपने घर से निकला था। लेकिन जितेंद्र जब देर रात तक घर नहीं लौटा तो परिजनों ने कोतवाली ठाकुरद्वारा में पहुंचकर जितेंद्र की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। 25 तारीख को पुलिस को ठाकुरद्वारा कोतवाली इलाके के ही दुल्लापुर के एक गन्ने के खेत में अज्ञात शव मिलने की सूचना मिली थी।

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त करने का जब प्रयास किया तो पुलिस को पता चला कि एक दिन पहले से लापता जितेंद्र का अज्ञात मिले शव से मिल रहा है। पुलिस ने इस जानकारी के आधार पर जितेंद्र के परिजनों को मौके पर बुलाया। तब जितेंद्र के परिजनों ने अज्ञात मिले शव की शिनाख्त यूट्यूबर पत्रकार जितेंद्र के रूप में की। शिनाख्त के बाद पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाकर जांच शुरू कर दी।

जांच टीम को ग्रामीणों ने बताया कि जितेंद्र का सुरेश नाम के व्यक्ति से काफी दिनों से पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा है। तब पुलिस ने जांच के लिए सुरेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पहले तो सुरेश खुद को निर्दोष बताता रहा। लेकिन ,जब पुलिस ने सख़्ती की तो पूछताछ में सुरेश टूट गया।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान शव के पास पड़े कमीज के बटन से हो पाई. घटनास्थल पर लाल कलर का कमीज का बटन पड़ा था, जब आरोपियों के कपड़ों से पहचान की गई तो हत्या का सफल अनावरण हो पाया.

सुरेश ने पुलिस को बताया कि जितेंद्र यूट्यूबर पत्रकार था। 4 महीने पहले जितेन्द्र उसकी कार से लखनऊ गया था। दोस्ती के नाते वह उसके साथ चला गया और उसने जितेंद्र से गाड़ी का किराया भी नहीं लिया। सिर्फ यह तय हुआ था कि जितेंद्र टोल टैक्स देगा और गाड़ी में जितना भी पेट्रोल खर्च होगा वह डलवाएगा। लखनऊ में जहां-जहां जितेंद्र ने सुरेश से चलने के लिए कहा वहां सुरेश गाड़ी लेकर गया। लेकिन इसी दौरान गौतम पल्ली थाना इलाके में सुरेश जितेंद्र के कहने पर उसे रोड पर गाड़ी ले गया जहां पर जाना माना था। इस पर गौतम पल्ली पुलिस ने उनकी गाड़ी को सीज कर दिया था, जिसके बाद वो लोग ट्रेन से वापस मुरादाबाद आ गए थे।

उसके बाद सुरेश जब जितेंद्र से उसकी गाड़ी छुड़वाने के लिए कहा तो जितेंद्र हर बार उसकी बात को टाल देता था। सुरेश को लखनऊ से गाड़ी छुड़वाने में लगभग 70 से 80 हजार रुपए की ज़रूरत थी। उसने इस खर्च के बारे में जितेन्द्र को बताया भी था। लेकिन जितेंद्र उसे कोई पैसा नहीं दे रहा था। इस बात को लेकर जितेंद्र और सुरेश के बीच कई बार झगड़ा भी हुआ लेकिन कोई हल नहीं निकला था।

24 अगस्त की रात को सुरेश अपने दोस्त अरविंद के साथ दुल्लापुर के पास सड़क पर अपने दोस्त अरविंद के साथ शराब पी रहा था। वहां से उसे बाइक से जितेन्द्र जाता हुआ नजर आया, तब उसने जितेंद्र को आवाज देकर रोक लिया। जितेंद्र के रुकने पर उसने पहले उसे शराब की दावत दी लेकिन जब जितेंद्र ने शराब पीने से इनकार किया तो फिर सुरेश और अरविंद ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दिया। सुरेश ने वहां पड़े एक भारी भरकम लकड़ी के डंडे से जितेन्द्र के सर पर ताबड़तोड़ कई बार कर दिए। जिससे जितेंद्र की मौत हो गई। अरविंद और सुरेश ने जितेंद्र का शव गन्ने के खेत में डाल दिया और बाइक भी दूसरे खेत में छुपा दी और जितेंद्र का पर्स और मोबाईल फ़ोन लेकर फरार हो गए।

Tags:    

Similar News