लॉकडाउन में पैदल जा रहे मजदूरों को मुजफ्फरनगर में रोडवेज बस ने कुचला, 6 की मौत, जा रहे थे बिहार

Update: 2020-05-14 02:31 GMT

लॉकडाउन के कारण मजदूरों के पलायन का सिलसिला जारी है. कोई पैदल तो कोई श्रमिक एक्सप्रेस के जरिए अपने घर लौट रहा है. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पैदल ही अपने घर लौट रहे मजदूरों को रोडवेज बस ने रौंद दिया है. गुरुवार तड़के हुई इस घटना में 6 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि दो गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि सभी मजदूर पंजाब में काम कर रहे थे और बिहार जा रहे थे. मजदूर पैदल ही गुरुवार को मुजफ्फरनगर कोतवाली के सहारनपुर रोड पर पहुंचे थे, तभी एक रोडवेज बस ने उन्हें कुचल दिया. इस घटना में 6 मजदूरों की मौके पर मौत हो गई है, जबकि दो घायल हैं. घायलों को स्थानीय अस्पताल में एडमिट कराया गया है.

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में हडकंप मच गया और मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया. साथ ही घायल मजदूरों को जिला चिकित्सालय लाकर भर्ती कराया गया है. पुलिस के अनुसार मृतक मजदूर बिहार के गोपालगंज जिले के रहने वाले हैं, जो पंजाब से पैदल ही वापस लौट रहे थे.

 इससे पहले यूपी के जालौन पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया. प्रवासी मजदूर का शव घंटों सड़क पर पड़ा रहा, लेकिन सूचना के बाद भी मौके पर एट थाने की पुलिस नहीं पहुंची. मामला जालौन एट थाना क्षेत्र के NH-27 पर स्थित एनटीपीसी प्लांट के पास का है. यहां तेज रफ्तार डम्फर ने एक मजदूर को टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई.

मौत की सूचना उसके परिजनों ने एट थाना पुलिस को दी, लेकिन करीब 5 घंटे बीत जाने के बाद भी एट थाना पुलिस ने मौके पर जाना उचित नहीं समझा और पांच घंटे तक मजदूर का शव ऐसे ही सड़क पर पड़ा रहा. जब इसकी सूचना मीडिया के द्वारा पुलिस के आलाधिकारियों को दी गई. तब कहीं जाकर एट थाना पुलिस मौके पर पहुंची.

Tags:    

Similar News