यूपी : मुजफ्फरनगर में आफत की बारिश, मकान की छत गिरने से 3 लोगों की दर्दनाक मौत

तेज बारिश में मंसूरपुर थाना क्षेत्र के बेगराजपुर में इम्तियाज का कच्चा मकान ढह गया.

Update: 2021-07-30 03:21 GMT

मुजफ्फरनगर : एक तरफ जहां मानसून की बारिश (Monsoon Rain) किसानों के लिए वरदान साबित हो रही है, तो दूसरी तरफ कुछ लोगों पर आफत बनकर भी टूट रही है. यूपी के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में शुक्रवार सुबह मूसलाधार बरसात के कारण मंसूरपुर थाना क्षेत्र के बेगराजपुर गांव में एक मकान की छत (Roof of House) गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. हादसे के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया.

जानकारी के अनुसार, तेज बारिश में मंसूरपुर थाना क्षेत्र के बेगराजपुर में इम्तियाज का कच्चा मकान ढह गया. मकान ढहने से मलबे में इम्तियाज उनकी पत्नी ताहिरा, बेटी नगमा, दामाद तेजलहेड़ा गांव निवासी परवेज, घर की बुजुर्ग महिला (70) मीना, जुबैदा और अलीशा दब गए. किसी तरह ग्रामीणों ने बारिश के बीच मलबे को हटाकर घायलों को निकाला, लेकिन तब तक मीना, जुबैदा और अलीशा की मौत हो चुकी थी. इम्तियाज उनकी पत्नी, पुत्री और दामाद को गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. घटना की सूचना मिलते ही मंसूरपुर पुलिस के साथ सीओ खतौली भी मौके पर पहुंचे. घायलों को किसी तरह निकाल कर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया.

यूपी के कई जिलों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग की ओर से जारी मौसम अपडेट के मुताबिक 29 जुलाई को यूपी के अलीगढ़, मथुरा, फिरोजाबाद, कानपुर नगर, कानपुर देहात, हाथरस के नजदीकी इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही आगामी 30 जुलाई को आगरा, फिरोजाबाद, प्रयागराज, प्रतापगढ़, हमीरपुर, जालौन, इटावा, औरैय्या में बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. इस दिन कानपुर नगर, कानपुर देहात में भी लगातार बारिश हो सकती है.

Tags:    

Similar News