सीबीआई ने नोएडा स्थित एक निजी समाचार चैनल के कमर्शियल हेड को किया गिरफ्तार

Update: 2023-05-15 10:12 GMT

नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी और सीबीआई अलग-अलग जांच कर रही है। इस मामले में एजेंसियां कई लोगों को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर चुकी हैं। अब जानकारी आ रही है कि सीबीआई ने नोएडा स्थित एक समाचार चैनल के कमर्शियल हेड को गिरफ्तार किया है। जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि वह जून 2021 से जुलाई 2022 तक हवाला मनी ट्रेल में शामिल था।

17 करोड़ ट्रांसफर करने का है आरोप

जानकारी के अनुसार दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीबीआई ने नोएडा स्थित एक निजी समाचार चैनल के कमर्शियल हेड अरविंद कुमार सिंह को हवाला चैनलों के माध्यम से गोवा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी के प्रचार अभियान को संभालने वाली एक कंपनी को 17 करोड़ रुपये के कथित ट्रांसफर करने के आरोपों में गिरफ्तार किया है।

चैट पर मिले हवाला ट्रांसफर के सबूत

सीबीआई ने जांच के दौरान हवाला ऑपरेटरों के व्हाट्सएप चैट पर बातचीत के रिकॉर्ड मिले हैं, जिससे पता चला है कि अरविंद ने जून 2021-जनवरी 2022 के बीच गोवा चुनाव में आप के लिए आउटडोर विज्ञापन अभियान चलाने वाले मीडिया कंपनी को 17 करोड़ रुपये के हवाला ट्रांसफर में कथित रूप से एक ऑपरेटर का काम किया है।

यह आरोप लगाया गया है कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के लिए 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति ने कुछ डीलरों का पक्ष लिया, जिन्होंने इसके लिए कथित तौर पर रिश्वत दी थी। इस आरोप का आप ने जोरदार खंडन किया था, लेकिन बाद में इस शराब नीति को रद्द कर दिया।

Tags:    

Similar News