कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने पीआरओ समेत तीन पुलिसकर्मी निलंबित, जांच के दिए आदेश

Update: 2022-12-09 05:30 GMT

धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।अपने कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ एक बार फिर एक्शन लेते हुये गौतमबुद्ध नगर की पुलिस आयुक्त लक्ष्मी ने अपने पीआरओ समेत तीन पुलिसकर्मीयों को निलंबित किया है।

विशेष सूत्रों से जानकारी मिली है कि बुद्धवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला दिल्ली जा रहा था। उस काफिले में इन सभी पुलिसकर्मीयों की ड्यूटी लगायी गयी थी। लेकिन दिल्ली में प्रवेश करते ही ये रास्ता भूल गये और मुख्यमंत्री के काफिले से अलग हो गये। मुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल में हुयी चूक को गंभीरता से लेते हुये पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने तीनों पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है। इनमें इंस्पेक्टर,सब इंस्पेक्टर और ड्राइवर हेड कांस्टेबल शामिल है।

वही विभागीय जांच का आदेश भी दिया है।देखा जाये तो पुलिस आयुक्त कार्ययालय या मीडिया सेल से इस बारे में कोइ आधिकारिक सूचना साझा नहीं दी गयी है।वही बड़ी खबर होने के नाते कई बार इस संम्बंध में जानकारी मांगी गयी लेकिन फिर भी कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया।

आपको ये भी बता दे कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रोटोकॉल में चूक होने के कारण इंस्पेक्टर,सब इंस्पेक्टर और ड्राइवर हेड कांस्टेबल पर गाज गिरी है। वही इस पूरे मामले में निलंबन के साथ-साथ पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने विभागीय जांच का आदेश दिया है।यह जिम्मेवारी एक आईपीएस अफसर को सौंपी गई है। जल्द ही इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर को नोटिस देकर जवाब मांगा जाएगा। इसके बाद जांच अधिकारी अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे।

बता दे कि यह कोई पहला प्रकरण नहीं है इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काफिले को लेकर गौतमबुद्ध नगर पुलिस भटक गयी थी। जिसमें एक आईपीएस अफसर के खिलाफ जांच हुयी थी।

Tags:    

Similar News