नोएडा के घरों में चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, चार सदस्य गिरफ्तार

Update: 2023-04-11 05:21 GMT

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।नोएडा पुलिस को उस वक्त एक बड़ी सफलता मिली जब थाना सैक्टर-49 पुलिस ने घरों में चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुये चार लोगों को गिरफ्तार किया।इनकी पहचान भरतपुर निवासी विक्रम,मोनू,विशाल व बुलंदशहर निवासी जीत सिंह के रुप में हुयी।

इनके कब्जे से 5 एलईडी, 3 मोबाइल, 1 सफेद धातु का बिस्किट, 1 लैपटॉप, 1 टैबलेट, 0 गले का हार पीली धातु, एक जोडी टॉप्स पीली धातु, एक जोडी झुमकी पीली धातु, एक अंगूठी मर्दाना पीली धातु, 7 हाथ की घडियां, 4 अवैध चाकू तथा चोरी की घटनाओं मे प्रयुक्त उपकरण तथा कुल 20,400 रूपये नगद बरामद हुये।यह गिरोह 50 से अधिक घरों को अपना निशाना बना चुका है। विभिन्न थानों में गिरोह के खिलाफ चार दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।

आपको बता दे कि पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर अपराध पर निरंतर अंकुश लगाया जा रहा है।इसी क्रम में एसीपी सौम्या सिंह के कुशल नेतृत्व में थाना सैक्टर-49 प्रभारी संदीप चौधरी ने अपनी टीम उप निरीक्षक मनोज कुमार यादव,उप निरीक्षक अजय सिंह यादव,उप निरीक्षक गजेन्द्र सिंह,हे० का० रोहित कुमार,का० दिनेश कुमार,का० नरेन्द्र कुमार के साथ मिलकर घरों में चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुये चार लोगों को बुद्ध बाजार तिराहे के पास से गिरफ्तार किया।

एडीसीपी ने बताया कि गिरोह के सदस्य विभिन्न थाना क्षेत्रों में पहले घरों की रेकी करते थे।वे ऐसे घरों की तलाश करते थे जो कई दिनों से बंद पड़ा होता था या बंद घर जिसके सभी सदस्य बाहर या रिश्तेदारी में गए होते थे। जो सदस्य रेकी करते थे वे अपनी जानकारी गिरोह के अन्य सदस्यों को देते थे।फिर ये सदस्य घर का ताला तोड़कर सारा माल चुरा लेते थे।इनके कब्जे से थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों और घरों से चुराए गए पांच एलईडी, तीन मोबाइल फोन, चांदी का बिस्कुट, एक लैपटॉप, एक टैबलेट, एक सोने का गले का हार, सोने की एक जोड़ी टॉप्स, सोने की एक जोड़ी झुमकी, सोने की अंगूठी, सात हाथ की घडियां, चार अवैध चाकू, चोरी की घटनाओं मे प्रयुक्त उपकरण और 20 हजार 400 रुपये नगद बरामद हुए हैं।विक्रम और विशाल को चोरी के मामले में ही थाना सेक्टर 39 नोएडा की पुलिस गैंगस्टर के मुकदमें में जेल भेज चुकी है।

Tags:    

Similar News