Up News: UP के कई जिलों में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन और पथराव, एडीजी की गाड़ी तोड़ी, सीएम योगी ने कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश

Up News: कानपुर हिंसा के ठीक एक सप्ताह बाद आज भी जुमे की नमाज के उपरांत कई जिलों में सड़कों पर भीड़ उतर गई है। प्रदर्शनकारियों ने नूपुर शर्मा की जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। संबंधित पुलिस और प्रशासन हालात पर काबू पाने के लिए प्रयासरत हैं।

Update: 2022-06-10 10:41 GMT

Up News: कानपुर में तीन जून को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा के एक सप्ताह बाद आज फिर कई जिलों में प्रदर्शन हो रहा है। नमाजी भारी संख्या में सड़कों पर उतर आए और नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी न होने पर नारेबाजी की। संवेदनशील जिलों में पहले से धारा 144 लगी है, बावजूद इसके हालात तनावपूर्ण बने हैं। पुलिस और प्रशासन पूरी तरह अलर्ट पर है। तमाम अपडेट्स से जुड़े रहिये...

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जुमे की नमाज के बाद पथराव करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में सुरक्षा व्यवस्था से खिलवाड़ नहीं होनी चाहिए। यूपी एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि बहुत सारी जगहों पर जुमे की नमाज़ अदा हो चुकी है। व्यापक पुलिस प्रबंध कराए गए हैं। लगभग 130 कंपनी PAC की तैनात है। सोशल मीडिया पर मॉनिटरिंग भी की जा रही है। सहारनपुर में नमाज के बाद भीड़ हो गई थी, जिसके बाद धीरे-धीरे लोग अपने घर लौट गए। कानपुर में स्थिति शांतिपूर्ण है। उन्नाव व कई जगहों पर पोस्टर के मामले में लगातार कार्रवाई हो रही है।

प्रयागराज पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज शुरू कर दिया है। उपद्रवी घरों की छतों से भी पथराव कर रहे हैं। उपद्रवियों को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोलों का भी खौफ नहीं है। चेतावनी देने के बावजूद उपद्रवियों ने बवाल जारी रखा तो पुलिस फायरिंग कर सकती है क्योंकि हालात पर काबू पाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है।

जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं ली गई। पुलिस ने धर्मगुरुओं के साथ ही लोगों से भी संवाद किया कि जुमे की नमाज के बाद शांति बनी रहे। इसके बावजूद केवल प्रदर्शन ही नहीं किया, बल्कि कई जगह उपद्रवियों ने पथराव करना शुरू कर दिया। प्रयागराज में पथराव के दौरान एडीजी प्रेम प्रकाश की गाड़ी के भी शीशे तोड़ दिए गए, जिससे पता चलता है कि उपद्रवियों के हौंसले कितने बुलंद है। उधर, मुरादाबाद में भी मस्जिद के बाहर भी प्रदर्शन के बाद पथराव शुरू हो गया।

Tags:    

Similar News