सहारनपुर में 37 हजार परीक्षार्थी देंगे UPSSSC की परीक्षा

दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड राज्य के 6116 परीक्षार्थी होंगे शामिल, 19 सेंटर बनाए

Update: 2023-06-23 06:49 GMT

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लखनऊ की ओर से परीक्षा 26 और 27 जून को होगी। सहारनपुर में 37728 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक (सामान्य चयन) के पदों के चयन के लिए होगी। यह प्रतियोगितात्मक परीक्षा-2018 की पुनर्परीक्षा है। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे और दूसरी पाली 3 से 5 बजे तक होगी। परीक्षा में मेरठ, गौतम बुद्ध नगर, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड राज्यों से परीक्षार्थी पहुंचेंगे। परीक्षार्थियों के लिए 140 बसें अतिरिक्त फेरे लगाएंगी।

19 केंद्रों पर होगी परीक्षा

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा के लिए सहारनपुर में 19 केंद्र बनाए गए है। जिसमें 37728 परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचेंगे। दो पालियों में होने वाली परीक्षा में प्रत्येक पाली में 9432 अभ्यर्थी शामिल होंगे। डीएम डॉ.दिनेश चंद्र ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टेटिक मजिस्ट्रेट, संबधित अधिकारीगण एवं केंद्र पर्यवेक्षक परीक्षा निष्पक्ष और नकलविहीन कराने के निर्देश दिए है। परीक्षा की मेरिट पर आधारित अंकों पर चयन होगा। परीक्षा से 30 मिनट पहले प्रवेश द्वार बंद कर दिया जाएगा। परीक्षा केंद्र पर मोबाइल फोन, एंड्राइड फोन व अन्य इलेक्ट्रॉनिक गजट परीक्षा केंद्र के अंदर पूर्ण प्रतिबंधित रहेगा।

37 हजार परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

सहारनपुर में होने वाली परीक्षा में करीब 37,437 अभ्यर्थी आएंगे। मेरठ से सर्वाधिक 24,694 अभ्यर्थी पहुचेंगे। गौतमबुद्ध नगर से 4274, दिल्ली 690, पंजाब 230, हरियाणा 1431 और उत्तराखंड राज्य से 6116 अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए आएंगे। वहीं मुजफ्फरनगर से गौतमबुद्धनगर 19,143, सहारनपुर से मेरठ 20,744 और शामली से मुरादाबाद 10,355 अभ्यर्थी जाएंगे।

शामली से अभ्यर्थियों को मुरादाबाद ले जाने के लिए खतौली डिपो 30 बसें शामली डिपो को 25 जून को उपलब्ध कराएगा। सहारनपुर से अभ्यर्थियों को मेरठ जाने के लिए सहारनपुर व छुटमलपुर से 60 बसें आरक्षित रहेंगी। वहीं अभ्यर्थियों को गौतमबुद्धनगर ले जाने के लिए मुजफ्फरनगर डिपो 50 बसों की व्यवस्था रखेगा। एआरएम जोगेंद्र सिंह ने 25 से 30 जून तक छुट्टियों पर रोक लगा दी गई है।

वहीं प्रभारी क्षेत्रीय प्रबंधक परवेज बशीर ने सभी डिपो के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह 24 से 29 जून तक बसों में किसी प्रकार की तकनीकी खराबी नहीं छोड़ेंगे। शत-प्रतिशत बसें सड़क पर रहनी चाहिए। कार्यशाला 25 से 27 जून तक 24 घंटे खुली रहेगी। यातायात निरीक्षक 25 से 28 जून तक चेकिंग के दौरान बसों में परिचालकों का सहयोग करेंगे। परीक्षा समाप्त होने के बाद भी अभ्यर्थियों के लिए बसों मुहैया कराएंगे।

इन केंद्रों पर होगी परीक्षा

एसडी इंटर कॉलेज चकरोता रोड।

बीडी बाजोरिया इंटर कॉलेज नियर बस स्टेंड बेहट रोड।

महाराज सिंह कॉलेज चकरोता रोड पुरानी चुंगी।

जेवी जैन इंटर कॉलेज मातागढ़ कलसिया रोड।

एचएवी इंटर कॉलेज मातागढ़ ओल्ड चिलकाना रोड।

मुन्नालाल जय नारायण खेमका गर्ल्स कॉलेज चिलकाना रोड।

राजकीय इंटर कॉलेज नेहरू मार्केट।

आर्य कन्या इंटर कॉलेज मटिया महल खालापार नियर दाल मंडी पुल।

एसएएम इंटर कॉलेज नियर घंटाघर।

गुरू नानक गर्ल्स इंटर कॉलेज गांधी पार्क।

गुरू नानक इंटर कॉलेज अंबाला रोड।

इस्लामिया इंटर कॉलेज ईदगााह रोड नियर ईदगाह चौक।

इंडस्ट्रियल मुस्लिम गर्ल्स इंटर कॉलेज आतिश बाजान कम्बोह का पुल थाना मंडी।

जेबीएस हिन्दू कन्या इंटर कॉलेज रायवाला।

गौरी शंकर इन्द्रापाल सिंह इंटर कॉलेज हसनपुर पुलिस चौकी दिल्ली रोड।

केसीसीपी आर्य कन्या इंटर कॉलेज गिल कालोनी नारायणपुरी मंदिर।

बीएचएस इंटर कॉलेज मशन कंपाउंड।

श्री हिंदू कन्या इंटर कॉलेज बाबा लाल दास रोड।

स्टार पेपर मिल्स सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज बाबा लाल दास मार्ग गांधी कॉलोनी।

Tags:    

Similar News