उत्तर प्रदेश में कार सवार हमलावरों ने भीम आर्मी प्रमुख को मारी गोली

उत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा कि बुधवार को सहारनपुर जिले के देवबंद में अज्ञात हमलावरों द्वारा उनकी कार पर की गई

Update: 2023-06-29 05:03 GMT

उत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा कि बुधवार को सहारनपुर जिले के देवबंद में अज्ञात हमलावरों द्वारा उनकी कार पर की गई गोलीबारी के बाद भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद घायल हो गए हैं और उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस ने बताया कि यह घटना देवबंद के गांधी कॉलोनी में हुई जब आज़ाद, जो समाज पार्टी (कांशीराम) के प्रमुख भी हैं, एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद एसयूवी में लौट रहे थे।

सहारनपुर (शहर) के पुलिस अधीक्षक अभिमन्यु मांगलिक ने कहा,हमलावर एक कार में थे और उन्होंने आज़ाद की एसयूवी पर दाहिनी ओर से गोलियां चलाईं। एक गोली उसके पेट को छूती हुई निकल गई. बताया जा रहा है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है और अब उनकी हालत पहले से बेहतर है.

पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया। पुलिस ने कहा कि हमलावरों द्वारा इस्तेमाल किए गए वाहन पर हरियाणा का पंजीकरण नंबर था।

कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने अस्पताल में आज़ाद (36) से मुलाकात की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि घटना के तुरंत बाद उन्होंने सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) को फोन किया. एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि आजाद ने पुलिस को बताया कि एसयूवी में उनके छोटे भाई समेत पांच लोग थे, जब उन पर हमला किया गया।

एसएसपी विपिन टाडा ने कहा चंद्रशेखर आज़ाद के काफिले पर कुछ कार सवार हथियारबंद लोगों ने गोलीबारी की। एक गोली उनके पास से निकल गई,वह बिल्कुल ठीक है और उसे इलाज के लिए सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) ले जाया गया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस घटना के हर पहलू पर गौर कर रही है। एसएसपी ने कहा,पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आजाद के साथ मौजूद उनके पार्टी सहयोगी डॉ. बृजपाल ने कहा कि उन्हें भी गोली लगी है। उन्होंने कहा,बेहोश होने से पहले मैंने उसके हाथ पर खून देखा था।

मांगलिक ने बताया कि जिले की सीमाएं सील कर दी गई हैं।हमलावर और उनके वाहन को ट्रैक करने के लिए एक बड़ा अभियान शुरू किया गया है।

उन्होंने कहा कि सहारनपुर पुलिस ने हमलावरों को पकड़ने के लिए अपने आसपास के लोगों से सहायता भी मंगवाई और जिले के समकक्ष पुलिस थानों में संपर्क भी किया.

इस बीच, भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी के सैकड़ों समर्थक अस्पताल में जमा हो गए, जहां अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए।

Tags:    

Similar News