यूपी उत्तराखंड में शराब से हुई मौतों पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका बोलीं

प्रियंका ने कहा कि में जानकर स्तब्ध और दुखी हूँ. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के जिले सहारनपुर , कुशीनगर और रूडकी में 100 से ज्यादा लोंगों की मौत हो चुकी है और अभी भी मौतों का सिलसिला जारी है

Update: 2019-02-10 11:37 GMT

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बाड्रा ने पहली बार एक प्रेस रिलीज यूपी में शराब से हुई मौत पर अजारी की है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीकर हुई कई लोंगों की मौत पर में स्तब्ध हूँ. यह घटना जानकार में हैरान हूँ कि दोनों प्रदेशों में बीजेपी की सरकार होने के बाबजूद एक दुसरे पर दोष मड रहे है लेकिन जिम्मेदारी से बच रहे है.  


प्रियंका ने कहा कि में जानकर स्तब्ध और दुखी हूँ. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के जिले सहारनपुर , कुशीनगर और रूडकी में 100 से ज्यादा लोंगों की मौत हो चुकी है और अभी भी मौतों का सिलसिला जारी है. दिल दहला देने वाली इस घटना की जितनी निंदा की जाय उतनी कम है. यह घटना अंजाम यूपी और उत्तराखंड सरकार की सरपरस्ती में अवैध शराब के करोबारियों की देंन है. इतने बड़े कारोबार की सरकार को कोई जानकारी नहीं है यह सबसे बड़े दुःख की बात है. 


उन्होंने कहा कि में उम्मीद करती हूँ कि दोनों प्रदेशों की बीजेपी सरकार अवैध शराब कारोबार करने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाय और सजा दिलाई जाय. साथ ही मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा देकर उनके आश्रितों को सरकारी नौकरी भी मुहैया कराइ जाय. इतनी बड़ी दुखद घटना ने मुझे अंदर तक झकझोर दिया है में सभी मृतकों के लिए शोक संबेदना व्यक्त करती हूँ.  

Similar News