दिल्ली देहरादून नेशनल हाईवे कस्बा बिहारीगढ़ किशनगढ़ कॉलोनी की सड़क गड्ढों में तब्दील!

ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर किशनगढ़ कॉलोनी की बदहाली सड़क की शिकायत करने पर सीएम ने तुरंत लिया संज्ञान!

Update: 2020-08-06 05:04 GMT

बिहारीगढ़ सहारनपुर

उत्तर प्रदेश के जनपद सहारनपुर दुन नेशनल हाईवे पर यूपी उत्तराखंड को जोड़ने वाली किशनगढ़ कॉलोनी की सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई थी करीब डेढ़ साल पहले लाखों रुपए की लागत से बिहारीगढ़ थापुल मार्ग की मरम्मत का कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा किया गया बरसात शुरू होते ही पहली ही बरसात में पूरी सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई थी.

इसकी शिकायत किशनगढ़ कॉलोनी के लोगों ने सूबे के मुख्यमंत्री आदित्य योगी नाथ के पोर्टल पर की तो लोक निर्माण विभाग ने दोबारा करीब 30 लाख रूपए की लागत की आंकलन रिपोर्ट बनाकर डीएम से मंजूरी मांगी है जिससे लग रहा है कि इस मार्ग के दिन बदलेंगे.

वही करीबन 15 दिन पहले किशनगढ़ कॉलोनी के मोनू धीमान कुलदीप राठौर अंकुर शर्मा लोकेश कुमार सूरजभान संदीप कुमार पूर्व प्रधान रवी धीमान ने बिहारीगढ़ था पुल मार्ग के बदहाली के संबंध में यह मुद्दा जोरों शोरों से उठाया तो शिकायत लखनऊ सीएम दरबार तक पहुंचा गया. वहां से इस पूरे मामले को लोक निर्माण विभाग सहारनपुर के अधिकारियों ने तलब किया वही सड़क के गड्ढों में पानी भरे देखकर पीडब्ल्यूडी विभाग देखकर सड़क का सर्वे किया सड़क की बदहाली को देखकर सड़क के दोनों किनारे गंदे पानी निकासी के लिए नालों का निर्माण दोनों तरफ जरूरी है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बिहारीगढ़ थापुल मार्ग के दोनों तरफ नाली का निर्माण होगा. पानी की निकासी के लेविल की जांच की जाएगी उसके बाद करीब 28 लाख 80 हजार रुपए से अधिक लागत इस कार्य में खर्च का अनुमान है. लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ने यही आंकलन रिपोर्ट बनाकर जिलाधिकारी सहारनपुर से इस मार्ग के दोबारा निर्माण की अनुमति मांगी है. जिलाधिकारी अनुमति मिलते ही किशनगढ़ कॉलोनी ठाकुर मार्ग की मरम्मत का कार्य दोबारा से शुरू किया जाएगा. जिसको लेकर क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल है वहीं क्षेत्र के लोगों ने सुबह के मुख्यमंत्री आदित्य योगी नाथ का ग्रामीणों ने शुक्रिया अदा किया.

Tags:    

Similar News