सहरानपुर में बिजली विभाग से परेशान किसान के बेटे ने की आत्महत्या

Update: 2019-09-25 04:57 GMT

सहारनपुर जिले के थाना बड़गांव के गांव शिमलाना में बिजली विभाग द्वारा 35 हजार की वसूली को लेकर किसान ठाकुर मदन सिंह के यहां वसूली के लिए पहुंचे. इस दौरान बिजली विभाग के जेई सुशील कुमार और दरोगा जयप्रकाश भास्कर ने किसान और उसके परिजनों के साथ दुर्व्यवहार किया। जिससे आहात होकर किसान के 33 वर्षीय विवाहित बेटे जाॅनी उर्फ गुलाब सिंह ने बीती रात जहर खा लिया।

देर रात मेरठ के अस्पताल में उसकी मौत हो गई। थाना बड़गांव और आसपास के हजारों किसानों ने भारतीय किसान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरण सिंह की अगुवाई में आज प्रातः 7 बजे से लेकर डेढ़ बजे तक सहारनपुर-देवबंद सड़क मार्ग पर जाम लगा दिया।




 जाम की सूचना मिलने पर एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने एसपी ग्रामीण विद्यासागर मिश्र, सीओ देवबंद चौब सिंह, एसडीएम रामपुर मनिहारान सीपी सिंह को मौके पर भेजा। लेकिन किसान नेता ठाकुर पूरण सिंह राणा बिना अपनी मांगें मनवाए जाम को खोलने के लिए तैयार नहीं हुए। किसानों ने मृतक के आश्रित को शव को उठाने से पूर्व 5 लाख का चैक दिए जाने, उत्पीड़न करने वाले दरोगा जयप्रकाश भास्कर, बिजली विभाग के जेई सुशील कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग को पूरी किए जाने पर अड़े रहे।

बिजली विभाग की ओर से अधीक्षण अभियंता बीके सिंह, अधिशासी अभियता राजेंद्र कुमार ने भी किसानों से इस संबंध में बातचीत की। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर बड़गांव थाने में जेई और दरोगा के खिलाफ युवक को आत्महत्या करने की आईपीसी की धारा 306 और 506 में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। उसके बाद ही किसानों ने जाम को खोला। पुलिस ने मृतक युवक जाॅनी उर्फ गुलाब सिंह के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया।


Tags:    

Similar News