सहारनपुर SSP आकाश तोमर की भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्यवाही, तेल चोरी प्रकरण में मुजफ्फरनगर का डीएसओ गिरफ्तार, भेजा जेल

मुजफ्फरनगर के जिला आपूर्ति अधिकारी (डीएसओ) बीके शुक्ला को गिरफ्तार किया है.

Update: 2021-12-18 08:38 GMT

सहारनपुर पुलिस ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की है. एसएसपी आकाश तोमर ने पानीपत रिफाइनरी की पाइप लाइन में सेंध लगाकर डीजल और पेट्रोल की चोरी करने के मामले में एक बड़ी कार्यवाही करते हुए मुजफ्फरनगर के जिला आपूर्ति अधिकारी (डीएसओ) बीके शुक्ला को गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है. गिरफ्तार डीएसओ वीके शुक्ला पर आरोप है कि वह IOCL की पाइप लाइन से चुराए जा रहे तेल को बेचने वाले पेट्रोल पंप से महीना ले रहे थे. पुलिस की इस कार्रवाई के बाद से डीएसओ विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

भ्रष्टाचार के आरोपों में दर्ज हुआ मामला

एसएसपी आकाश तौमर ने बताया कि मुजफ्फरनगर के जिलापूर्तिअधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम 1988 के तहत कार्रवाई की गई है। IOCL की पाइपलाइन से तेल चोरी करने वाले गैंग के 12 सदस्य अभी तक गिरफ्तार किए जा चुके हैं। यह गैंग उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अब तक 16 घटनाओं को अंजाम दे चुका था।

बतादें कि 12 दिसंबर को कुतुबशेर थाना पुलिस ने IOCL की पाइप लाइन से डीजल और पेट्रोल चोरी करने वाले एक गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया था। यह गिरोह दो साल में करीब एक करोड़ रुपये कीमत का तेल चोरी कर चुका था। यह सारा तेल मुजफ्फरनगर के पचेहंडा में स्थित एक पेट्रोल पंप पर बेचा जा रहा था। इस मामले में जिलापूर्तिधिकारी कार्यालय की मिलभगत भी सामने आई थी। इस आधार पर पुलिस ने पूर्तिधिकारी कार्यालय के एक रिटायर्ड बाबू को गिरफ्तार किया था जो रिटायर्ड होने के बाद भी डीएसओ की गाड़ी चला रहा था। इस कर्मचारी श्रीराम कनौजिया ने पुलिस को बताया कि वह जिलापूर्ति अधिकारी के कहने पर ही पेट्रोल पंप से महीना ले रहा था। इसी आधार पर पुलिस ने जिलापूर्ति अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी के अनुसार श्रीराम ने पुलिस पूछताछ में बताया कि अवैध रूप से पेट्रोल पंप चलवाने के लिए डीएसओ 30 हजार रुपये महीना ले रहे थे। इसके बाद डीएसओ को गिरफ्तार किया गया है।


Tags:    

Similar News