संतकबीरनगर में नाव सरयू में पलटी, चार की मौत

Update: 2019-10-12 07:22 GMT

यूपी के संतकबीरनगर जिले में उस वक्त एक बड़ा हादसा सामने आया जब डोंगी नाव के सहारे कुल 18 ग्रामीण धान की फसल काटने नदी के उस पार जा रहे थे जिसके अचानक पलटने से नाव में सवार चार लोग नदी की तेज धार में बहकर लापता हो गए। 

वहीं स्थानीय युवकों ने जान की बाजी लगाते हुए चौदह लोगों को डूबने से बचा लिया, मामला घनघटा थाना क्षेत्र के चपरा पूर्वी गाँव का है।जहां के कुल 18 ग्रामीण जिनमे महिलाएं, लड़कियां और पुरूष शामिल थे वो सब डोंगी नाव के सहारे घाघरा नदी के उस पार रामपुर बाग स्थित खेतों से धान की फसल काटने जा रहे थे। जहां पर नाव का संतुलन बिगड़ा और सभी नदी की तेज धार के बीच जिंदगी और मौत से जूझने लगे जिनमे से 14 लोगो को स्थानीय युवकों ने डूबने से बचा लिया जिसमे एक की हालत गम्भीर बनी हुई है। जिसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है।



बाकी चार लोग लापता बताए जा रहे है जिनकी खोज के लिए पुलिस और गोताखोर मिलकर प्रयास कर रहे है। घटना की जानकारी होने पर मौके पर दो थानों की पुलिस,सीओ आनन्द पाण्डेय, तहसील धनघटा की तहसीलदार और अन्य कर्मी राहत एवं बचाव में जुट गए है।

इसके अलावा जिले के डीएम रवीश गुप्ता और एसपी ब्रजेश सिंह भी मौके के लिए निकल चुके हैं। डीएम रवीश गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने राहत एवं बचाव के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीम से बात कर ली है,जल्द ही मौके पर एसडीआरएफ की टीम पहुंचकर राहत एवं बचाव में जुटने के साथ लापता लोगों की पता लगाएगी।




 


Tags:    

Similar News