लोकसभा में मचा हडकम्प जब कांग्रेस के नेता अधीर रंजन ने किया सवाल, वहां उड़ा दिया और उन्नाव में क्यों छोड़ रहे है!

Update: 2019-12-06 08:39 GMT

हैदराबाद में महिला डॉक्टर का गैंगरेप कर हत्या करने के आरोपियों के मुठभेड़ में मारे जाने के साथ ही उन्नाव की पीड़िता का मसला भी संसद में गूंजा। हैदराबाद में आरोपियों के एनकाउंटर का मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने एक तरह से समर्थन किया और उन्नाव की घटना को लेकर सवाल खड़े किए। लोकसभा में कांग्रेस के लीडर अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि एक तरफ हैदराबाद में गैंगरेप के आरोपियों को पुलिस ने भागने पर गोली से उड़ा दिया तो उन्नाव में जमानत दे दी गई।

हाइलाइट्स

हैदराबाद में आरोपियों के एनकाउंटर का कांग्रेस ने एक तरह से समर्थन किया और उन्नाव की घटना पर सवाल खड़े किए

अधीर रंजन चौधरी ने कहा एक तरफ हैदराबाद मेंआरोपियों को पुलिस ने भागने पर गोली से उड़ा दिया तो उन्नाव में जमानत दे दी गई

उन्होंने कहा, 'एक तरफ देश में राम का मंदिर बन रहा है और दूसरी तरफ देश में सीता मैया को जलाया जा रहा है'

रेप के मामलों पर चर्चा के बीच राम मंदिर का जिक्र करने पर केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने जताया ऐतराज

उन्होंने कहा, 'एक तरफ देश में राम का मंदिर बन रहा है और दूसरी तरफ देश में सीता मैया को जलाया जा रहा है। यह फिलहाल हिंदुस्तान की असलियत है। आखिर इतनी ताकत आरोपी कैसे जुटा पाते हैं। आरोपियों ने जमानत पर छूटने के 4 दिन बाद इस घटना को अंजाम दिया। आरोपियों ने पीड़िता को आग लगा दी। भागते दौड़ते महिला ने शरण ली और फिर अस्पताल में दाखिल कराया गया।'

मीनाक्षी लेखी बोलीं, पुलिस पर हथियार सजाने को नहीं

उनके बाद बोलने खड़ी हुईं दिल्ली की बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने हैदराबाद के एनकाउंटर पर कहा, 'जैसी करनी, वैसी भरनी।' उन्होंने कहा कि यदि अपराधी इस तरह से भागेंगे तो फिर पुलिस को हथियार सजाने के लिए नहीं दिए गए हैं। हैदराबाद में पूरी कानूनी प्रक्रिया का पालन हुआ है, कुछ लोग इस पर अवसरवादी राजनीति कर रहे हैं। मुझे दुख होता है कि मैं दिल्ली में रहती हूं, लेकिन दिल्ली सरकार तीन साल तक उस फाइल पर बैठी रहती है।

बीएसपी बोली, पुलिस ने क्यों नहीं किया बेल का विरोध

उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने की कोशिश का मुद्दा बीएसपी के सांसद दानिश अली ने भी उठाया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस मामले में आरोपियों की जमानत का विरोध नहीं किया था। आखिर ऐसा क्यों किया गया।

अभी अभी मिली जानकारी के मुताबिक रेप पीडिता की हालत बिगडती बताई गई है, सफदरजंग के डॉ के मुताबिक तबियत में फिलहाल कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है। 

Tags:    

Similar News