Seema Haider News: ATS को मिले सीमा हैदर के पाकिस्तानी दस्तावेज, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी

Seema Haider: “पब्जी” वाले प्यार को परवान चढ़ाने के बाद पाकिस्तान की सरहद पार कर भारत में दाखिल हुई सीमा हैदर लगातार मुश्किलों में घिरती जा रही है,शुरुआत में तो सीमा हैदर की प्यार वाली कहानी को लोगों ने चटकारे लेकर सुना था लेकिन सीमा हैदर से जुड़े रोज नए खुलासे होने पर अब उसकी मुश्किलें बढ़ने लगी हैं।

Update: 2023-07-20 05:21 GMT

Seema Haider: “पब्जी” वाले प्यार को परवान चढ़ाने के बाद पाकिस्तान की सरहद पार कर भारत में दाखिल हुई सीमा हैदर लगातार मुश्किलों में घिरती जा रही है,शुरुआत में तो सीमा हैदर की प्यार वाली कहानी को लोगों ने चटकारे लेकर सुना था लेकिन सीमा हैदर से जुड़े रोज नए खुलासे होने पर अब उसकी मुश्किलें बढ़ने लगी हैं। गौरतलब है कि सीमा हैदर भारत में अवैध दस्तावेज के जरिए दाखिल हुई थी जिसके बाद वह ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में सचिन मीणा के पास पहुंची थी और उससे शादी करने का दावा करते उसके साथ रहने लगी थी। एटीएस के पास सीमा से जुड़े दस्तावेज बरामद हुए हैं।

सीमा के ग्रेटर नोएडा में रहने सूचना मिली थी

ग्रेटर नोएडा में उसके रहने की खबर सामने आने के बाद लोकल पुलिस ने जांच शुरू की और उसकी गिरफ्तारी हुई, तमाम पूछताछ के बाद उसे कोर्ट से जमानत मिल गई लेकिन सीमा हैदर अपनी लव स्टोरी की कहानी मीडिया में साझा करने लगी जिसके बाद उसके बयान खुद उसके लिए मुसीबत का सबब बन गए। सीमा हैदर पर लगातार नए खुलासे होने के बाद लोकल पुलिस से जांच हटाकर यूपी एटीएस को उसके जांच दी गई थी जिसके बाद आज बुधवार को तीसरे दिन भी सीमा हैदर से पूछताछ लगातार एटीएस कर रही है।

सोमवार को 8 घंटे, मंगलवार को 9 घंटे लंबी पूछताछ के बाद आज बुधवार को भी लगातार पूछताछ हो रही है। यूपी एटीएस सीमा हैदर उसके पति सचिन और ससुर नेत्रपाल के साथ-साथ बच्चों से भी पूछताछ कर रही है।एटीएस की जांच में खुलासा हुआ है कि सीमा हैदर के जो पाकिस्तानी दस्तावेज मिले हैं वह संदिग्ध हैं, सवाल उठता है कि सीमा हैदर पांचवी तक पढ़ी होने के बावजूद भी फराटे दार इंग्लिश बोल रही है और एटीएस जैसी जांच एजेंसी के सवालों का बड़े बेबाकी से जवाब दे रही है, अब तक की जांच की बात की जाए तो सीमा हैदर के पाकिस्तान से भारत में नेपाल के रास्ते पहुंचने के बाद पाकिस्तान में सीमा हैदर के गायब होने की FIR उसके पति गुलाम हैदर ने दर्ज कराई थी।

एटीएस को पाकिस्तानी दस्तावेज

एटीएस को पाकिस्तानी दस्तावेज जो मिले हैं उसमें परिवार का रजिस्ट्रेशन,पाकिस्तान में दर्ज हुई एफआईआर की कॉपी,गुलाम हैदर से शादी का एफिडेविट मिला है जिससे कि सीमा हैदर से जुड़ी और जानकारियां पुख़्ता की जा रही हैं ।एटीएस को जो गुलाम हैदर के द्वारा दर्ज कराई गई एफ आई आर की कॉपी मिली है उसमें पाकिस्तान से गायब होने के बाद जब सीमा से गुलाम हैदर का संपर्क नहीं हुआ तो उसने इसकी सूचना खैरपुर में अपने पिता को दी।

सीमा हैदर के गायब होने की सूचना जब उसके ससुर को मिली तो उसने कराची पहुंचकर पड़ताल की।जहां पता लगा कि सीमा हैदर बच्चों के साथ सामान को एक किराए के मकान में रखकर गांव जाने की बात कह कर गई थी इसके बाद उसके ससुर ने गांव जाकर जांच पड़ताल की तो पता चला कि सीमा वहां भी नहीं पहुंची है जिसके बाद उसके पति गुलाम हैदर लगातार उसकी तलाश में लगा हुआ था लेकिन सबसे दिलचस्प बात यह है कि जिस तरह से “पबजी”वाले प्यार की बात है सचिन के साथ भारत में रह रही है सीमा हैदर ने बताई है ठीक उसी तरह से सीमा ने पाकिस्तानी अपने पति गुलाम हैदर से भी प्रेम विवाह किया था।

सीमा हैदर और गुलाम हैदर दोनों फोन पर बात करते थे जिसके बाद दोनों ने शादी का फैसला किया और शादी भी कर ली।सीमा हैदर ने गुलाम हैदर से शादी करने के लिए अपने घर से भाग गई थी शादी के रजिस्ट्रेशन एफिडेविट में सीमा ने अपने परिवार पर जबरदस्ती करने का आरोप लगाया था अब शादी का एफिडेविट सामने आने के बाद सीमा हैदर और गुलाम हैदर के पाकिस्तानी फैमिली रजिस्ट्रेशन,चारों बच्चे की डिटेल की पड़ताल करने में एटीएस जुटी हुई है और जिस तरह से नई नई जानकारियां सामने आ रही है उससे लगता है कि सीमा हैदर की गिरफ्तारी भी एटीएस जल्द कर सकती है।

Tags:    

Similar News