सितंबर माह मे इतने दिन रहेगा अवकाश,जानिए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने हॉलीडे कैलेंडर के अनुसार

Update: 2022-08-24 08:12 GMT

अगस्त के महिने का लास्ट चल रहा है। वहीं सितंबर की शुरुआत से पहले जान लें कि आखिर सितंबर में कितने दिन बैंक बंद रहेगा। अगर आपका बैंक का कोई जरूरी काम है तो आप पहले निपटा ले। नहीं तो सितंबर में आपको परेशानी हो सकती है। इसको लेकर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने हॉलीडे कैलेंडर के अनुसार सितंबर में होने वाली छुट्टियों की लिस्ट जारी कर दी है।

बताते चले, सितंबर में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के कलैंडर के मुताबिक 8 छुट्टियां होने वाली हैं। वहीं शनिवार और रविवार की 6 दिन की छुट्टी अलग से है। इसको मिलाकर सितंबर में कुल 13 दिन बैंकों की छुट्टी होगी। ये सभी छुट्टियां सभी राज्यों में अलग-अलग होगी। बता दे, 1 सितंबर को गणेश चतुर्थी है। जिसके चलते गोवा के पणजी में बैंकों में अवकाश रहेगा।

कर्मा पूजा के उपलक्ष्य, में झारखंड में 6 सितंबर को बैंक बंद रहेंगे। ओणम के कारण तिरुवनंतपुरम और कोच्ची में 7 और 8 सितंबर को बैंकों में अवकाश रहेगा। सिक्किम के गंगटोक में इंद्रजाता की वजह से 9 सितंबर को अवकाश रहेगा।

श्री नरवना गुरु जयंती के चलते केरल के तिरुवनंतपुरम और कोच्ची में 10 सितंबर को बैंक अवकाश रहेगा। श्री नारायणा गुरु समाधि दिवस के अवसर पर तिरुवनंतपुरम और कोच्ची में 21 सितंबर को भी बैंक बंद रहेंगे।

नवरात्रि स्थापना की वजह से जयपुर और मणिपुर के इंफाल में 26 सितंबर को बैंक बंद रहेंगे। वहीं चौथा शनिवार होने के कारण 24 सितंबर को बैंक बंद रहेंगे।

Tags:    

Similar News