लखनऊ

अभी अभी स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करके फिर दिया विवादित बयान, फिर से मचेगा यूपी में घमासान

Shiv Kumar Mishra
16 March 2023 10:52 AM GMT
Swami Prasad Maurya latest news, Swami Prasad Mauryas latest statement, Swami Prasad Mauryas latest tweet, Swami Prasad Maurya SP leader, Swami Prasad Mauryas life introduction, who is Swami Prasad Maurya,
x

Swami Prasad Maurya

लखनऊ (Lucknow)। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Leader Swami Prasad Maurya) ने एक बार फिर रामचरितमानस (Ramcharitmanas) पर विवादित बयान (controversial statement) दिया है। उन्होंने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर कहा कि ढोल, गवार, शुद्र, पशु, नारी। सकल ताड़ना के अधिकारी।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि ढोल, गवार, शुद्र, पशु, नारी। सकल ताड़ना के अधिकारी।उसी सुंदरकांड का हिस्सा, जिसका सरकार ने पाठ कराने का निर्णय लिया है यानी सरकार का यह निर्णय महिलाओं व शूद्र समाज को प्रताड़ित व अपमानित करने वाले 3% लोगों का बढ़ावा देने एवं 97% हिंदू समाज के भावनाओं को आहत करने वाला है।

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने आज फिर उसी तरह का बयान दिया है जिस तरह से पहले दिया था। उन्होंने आज फिर यही बात कहते हुए कहा उसी सुंदरकांड का हिस्सा, जिसका सरकार ने पाठ कराने का निर्णय लिया है यानी सरकार का यह निर्णय महिलाओं व शूद्र समाज को प्रताड़ित व अपमानित करने वाले तीन प्रतिशत लोगों का बढ़ावा देने एवं 97 प्रतिशत हिंदू समाज के भावनाओं को आहत करने वाला है। योगी सरकार ने प्रदेश के सभी जिलों में सुंदरकांड का पाठ करवाने का निर्णय लिया है।

इसके लिए सभी जिलाधिकारियों को प्रदेश सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता भी दी जाएगी। इसके पहले उन्होंने मैनपुरी में भी सरकारी खर्चे पर धार्मिक आयोजन को लेकर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था कि ये देश सबका है। विभिन्न धर्मों, जातियों के लोगों ने आजादी के लिए शहादत दी है। ऐसे में धर्म विशेष को बढ़ावा देकर सरकार संविधान का उल्लंघन कर रही है।

उन्होंने कहा कि हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं और सभी धर्मों को बढ़ावा दिया जाना चाहिए। लेकिन सभी धर्मों प्र बात करने वाले स्वामी लगातार रामायण प्र हमला बोल ते नजर आ रहे है।

इन्हे भी पढ़ें

Next Story