गुजरात विधानसभा उपचुनाव परिणाम : कांग्रेस ने दिया बीजेपी को झटका, छः में से तीन सीटों पर बनाई बढ़ी बढत बीजेपी के अल्पोस ठाकुर हारे

Update: 2019-10-24 06:37 GMT

गुजरात विधानसभा उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस में कशमकश चुनाव हुआ है. लेकिन जीत कांग्रेस की मानी जा रही है. क्योंकि बीजेपी ने जिन दो युवा नेताओं के बल पर पिछली विधानसभा में जीत का श्रेय देकर कांग्रेस के नेता राहुल को पीछे धकेला था. आज उसी युवा नेता को बीजेपी ने कांग्रेस से तोड़कर बीजेपी में शामिल कर लिया लेकिन उसी विधानसभा सीट पर यह युवा नेता आज कांग्रेस से चुनाव हार रहा है. साथ ही बीजेपी के दोनों बड़े पदों पर गुजरात के दोनों बड़े नेता हों और पार्टी कांग्रेस से बराबरी पर लडे तो यह बीजेपी को बड़ा झटका होगा. 

दोनों पार्टियां तीन-तीन सीटों पर आगे चल रही है. बनासकांठा जिले की थराद सीट, पाटन में राधनपुर, मेहसाणा में खेरालू, अरवल्ली में बेअद, अहमदाबाद में अमवाडी और महिसागर जिले के लुनावाडा में मतगणना चल रही है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते दिनों कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए अल्पेश ठाकोर पीछे चल रहे हैं. साल 2017 में हुए गुजरात के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े ठाकोर ने कुछ महीने पहले नाराजगी जाहिर करते हुए पार्टी छोड़ दी थी. राधनपुर से अल्पेश ठाकोर 4 राउन्ड के अंत में पीछे चल रहे है. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी रघु देसाई आगे हैं.

देखिये परिणाम 




 


Tags:    

Similar News