जेल से बाहर आते ही हार्दिक पटेल फिर हुए गिरफ्तार

Update: 2020-01-23 11:11 GMT

अहमदाबाद। राजद्रोह के मामले में गुरुवार को साबरमती जेल से बाहर निकलते ही हार्दिक पटेल को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया उनकी ये गिरफ्तारी आचार संहिता उल्लंघन के मामले में की गई है. इससे पहले कोर्ट ने राजद्रोह के मामले में हार्दिक पटेल को जमानत दे दी थी बहरहाल उसे गांधीनगर एलसीबी ले जाया गया है। अब उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

राजद्राेह के मामले में ऐसी गलती फिर न करने के आश्वासन पर बुधवार को सेशंस कोर्ट ने हार्दिक पटेल की सशर्त जमानत मंजूर की थी। दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने हार्दिक को सशर्त जमानत दी थी। साथ ही यह भी आदेश दिया गया है कि मामल्रे की अगली पेशी में वे अवश्य उपस्थित रहें। इस तरह से जमानत मिलते ही हार्दिक पटेल को जेल से बाहर लाया गया था।

हार्दिक पटेल के खिलाफ 2017 के विधानसभा चुनावों के दौरान आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ था. गिरफ्तारी के बाद हार्दिक पटेल को सिद्धपुर और मानसा पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ करेगी इसी महीने 19 तारीख को कोर्ट ने हार्दिक के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. इससे पहले हार्दिक पटेल कोर्ट की सुनवाई में लगातार गैरहाजिर हो रहे थे. इसके कारण गैर जमानती वारंट जारी किया गया. 19 तारीख को हार्दिक पटेल को राजद्रोह के एक केस में वीरमगाम के पास से गिरफ्तार किया गया था. गुरुवार को उन्हें जमानत मिल गई थी लेकिन वे जैसे ही बाहर निकले, पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

अलग-अलग मामलों में हार्दिक पटेल के खिलाफ 24 केस दर्ज हैं. इनमें राजद्रोह और आचार संहिता का मामला भी शामिल है. बता दें, 2015 के एक राजद्रोह के मामले में हार्दिक के ट्रायल कोर्ट के समक्ष पेश न होने पर अहमदाबाद जिले के विरमगाम तालुका से उन्हें गिरफ्तार किया गया था. अहमदाबाद में 25 अगस्त 2015 में एक रैली के दौरान पटेल समुदाय की एक जनसभा के दौरान हिंसा होने के बाद क्राइम ब्रांच ने पटेल पर देशद्रोह का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया था।

 

 


Tags:    

Similar News