पीएम का गुजरात दौरा आज, गुजरात बासियों को देंगें यह बडी सौगात, कई कार्यक्रमों मे भी लेंगें हिस्सा

Update: 2022-08-27 05:54 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार से दो दिनों के गुजरात दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री इस दौरान अलग-अलग विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। वहीं कई कार्यक्रमों में हिस्सा भी लेंगे। आज की शाम को प्रधानमंत्री मोदी साबरमती रिवरफ्रंट पर आयोजित खादी उत्सव कार्यक्रम में एक सभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री अहमदाबाद नगर निगम की ओर से बनाए गए फुट ओवर ब्रिज का इसी जगह से उद्घाटन करेंगे।

इस पुल का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया है। वहीं 28 अगस्त की सुबह प्रधानमंत्री मोदी भुज में स्मृति वन स्मारक का उद्घाटन करेंगे और उसके बाद दोपहर करीब 12 बजे भुज में अलग-अलग विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और उद्घाटन करेंगे। शाम को प्रधानमंत्री भारत में सुजुकी के 40 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में गांधीनगर में एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में स्वतंत्रता संग्राम के दौरान 'खादी उत्सव' का आयोजन किया जा रहा है। उत्सव अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट में शन‍िवार शाम को आयोजित किया जाएगा। गुजरात के अलग-अलग जिलों से 7,500 महिला खादी कारीगर एक ही समय और एक ही स्थान पर चरखा कताई करते हुए दिखाई देंगी।

कार्यक्रम के दौरान, प्रधानमंत्री गुजरात राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के नए कार्यालय भवन और साबरमती में एक फुट ओवर ब्रिज का भी उद्घाटन करेंगे।

Tags:    

Similar News