तनिष्क विज्ञापन विवाद : गुजरात में तनिष्क स्टोर को मिल रही धमकी के बाद मैनेजर को चिपकाना पड़ा माफीनामा

सूत्रों ने कहा कि गुजरात के गांधीधाम में तनिष्क स्टोर पर हमला हुआ है।

Update: 2020-10-14 09:05 GMT

अहमदाबाद : मशहूर जूलरी ब्रैंड तनिष्क ने अपने एक विज्ञापन को लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगने के बाद हटा लिया है। इसके बावजूद बढ़े विवाद के चलते गुजरात में तनिष्क के एक स्टोर पर हमला हुआ है। एनडीटीवी के मुताबिक, हमलावरों की भीड़ ने कथित तौर पर स्टोर मैनेजर को माफी पत्र लिखने के लिए कहा था।

रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने कहा कि गुजरात के गांधीधाम में तनिष्क स्टोर पर हमला हुआ है। हमला होने के बाद स्टोर मैनेजर के माफी पत्र में कथित तौर पर धर्मनिरपेक्ष विज्ञापन (एसआईसी) प्रसारित करके हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने के लिए कच्छ जिले के लोगों से माफी मांगी गई।

विज्ञापन का विरोध करने वालों पर चेतन भगत का तंज

बता दें कि तनिष्क के विज्ञापन को लेकर मशहूर लेखक चेतन भगत ने विरोध करने वालों पर तंज कसा था कि उनमें से ज्यादातर लोगों में तनिष्क की जूलरी खरीदने की कूवत ही नहीं है। उनके इस ट्वीट पर यूजर्स अब उन्हें ट्रोल करने लगे हैं, वहीं कुछ यूजर्स उनका समर्थन भी कर रहे हैं। देखते ही देखते, चेतन भगत ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे। 



'तनिष्क से विरोध की परवाह न करने की अपील'

चेतन भगत ने तनिष्क से विरोध की परवाह न करने की अपील करते हुए ट्वीट किया, 'डियर तनिष्क, आप पर हमला करने वाले ज्यादातर लोग आपको किसी भी तरह अफोर्ड नहीं कर सकते हैं। और उनकी यह सोच इकॉनमी को ऐसी जगह पर पहुंचा देगी कि जल्द ही उनके पास नौकरियां नहीं होंगी और इस तरह वे भविष्य में भी तनिष्क से कुछ भी खरीदने के काबिल नहीं रहेंगे। उनके बारे में फिक्र मत करो।'

तनिष्क के विज्ञापन पर इस कारण हुआ विवाद

तनिष्क के विज्ञापन में एक हिंदू महिला की गोदभराई की रस्म को दिखाया गया था। इस लड़की की शादी मुस्लिम परिवार में हुई है। इसमें हिंदू संस्कृति को ध्यान में रखते हुए मुस्लिम परिवार सभी रस्मों रिवाजों को हिंदू धर्म के हिसाब से करता दिखाया गया है। विज्ञापन में गर्भवती महिला अपनी सास से पूछती है, मां ये रस्म तो आपके घर में होती भी नहीं है, इस पर उसकी सास जवाब देती है कि बिटिया को खुश रखने की रस्म तो हर घर में होती है न। विज्ञापन को लव जिहाद को बढ़ावा देने के आरोप लगने और सोशल मीडिया पर तनिष्क के बहिष्कार की अपीलों के बाद कंपनी ने विज्ञापन को वापस ले लिया। कुछ इसी तरह का विवाद होली के दौरान सर्फ एक्सेल के एक विज्ञापन को लेकर भी हुआ था।

Tags:    

Similar News