रणजीत बच्चन हत्याकांड में पुलिस को मिले अहम सुराग

विश्व हिन्दू महासभा के अंतराष्ट्रीय अध्यक्ष की हत्या के बाद सियासत तेज हो गई है। समाजवादी पार्टी ने इस घटना को लेकर सीधे योगी सरकार पर निशाना साधते हुए इस्तीफा मांगा है

Update: 2020-02-04 04:30 GMT

लखनई । विश्व हिन्दू महासभा के अंतराष्ट्रीय अध्यक्ष रणजीत बच्चन की लखनऊ के पॉश इलाके में हुई हत्या से हड़कंप मचा हुआ है। लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने आरोपियों को पकड़ने के लिए छह टीमें गठित की है। हत्या की गुत्थी सुलझाने में लखनऊ के साथ ही गोरखपुर क्राइम ब्रांच भी जुटी है। पत्नी, पैसा और 'वो' के विवाद में हत्या की आशंका पर पुलिस की जांच आगे बढ़ रही है।

लखनऊ के एडिशनल पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने बताया कि घटनास्थल से मृतक रंजीत बच्चन के दो मोबाइल बरामद हुए हैं. साइबर सेल की एक टीम मोबाइल डेटा खंगालने में लगी है. वहीं, सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है

साथ में इसमें पुलिस गोरखपुर के तीन संदिग्धों को तलाश रही है। तो हमले में उनके करीबी दोस्त आदित्य भी घायल हुए थे। आदित्य के बाएं हाथ पर गोली लगने से हुए फ्रैक्चर को दुरुस्त करने के लिए सोमवार दोपहर उनका ऑपरेशन किया गया। रणजीत की हत्या में पुलिस ने घायल आदित्य की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने जांच आगे बढ़ाते हुए पत्नी और दोस्त के अलावा कई अन्य लोगों से पूछताछ की है।

जिसमें पुलिस के सामने कई तथ्य आए हैं। रणजीत बच्चन हत्याकांड में पुलिस ने 80 मोबाइल नंबरों की एक सूची तैयार की है। इन नंबरों की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। इनमें कुछ ऐसे नंबर भी मिले हैं। जिन पर लगातार बात होती थी। कुछ ऐसे मिले हैं जिनसे कुछ दिन पहले से कॉल आनी शुरू हुई। उन पर काफी लंबी बातचीत होती थी।

एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा के मुताबिक हत्याकांड के खुलासे के लिए पुलिस हर पहलू पर काम कर रही है। सोमवार दोपहर में पुलिस टीम ने पत्नी कालिंदी बच्चन शर्मा, दोस्त आदित्य कुमार श्रीवास्तव, अभिषेक पटेल व ज्योति पटेल से पूछताछ की। वहीं रणजीत के भाई राजेश श्रीवास्तव, चचेरे मामा रमेश श्रीवास्तव से अलग-अलग पूछताछ की गई। इस दौरान कई तथ्य सामने आए। जिन पर पुलिस काम कर रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही हत्याकांड का खुलासा हो जाएगा।

राजनाथ सिंह ने पुलिस कमिश्नर से हत्याकांड की जानकारी ली

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को पुलिस कमिश्नर से फोन पर हत्याकांड की जानकारी ली। भाजपा महानगर महामंत्री पुष्कर शुक्ला ने बताया कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पुलिस कमिश्नर के साथ ही जिलाधिकारी से फोन पर पूरी जानकारी ली।

तीसरी पत्नी पर रहस्य बरकरार

रणजीत की तीसरी पत्नी को लेकर अभी भी रहस्य बना हुआ है। कुछ करीबी लोग बच्चन की तीसरी पत्नी का दावा कर रहे हैं और हत्या में तीसरी पत्नी का एंगल भी तलाश रहे हैं। हालांकि, पहली पत्नी कालिंदी का दावा है कि तीन नहीं, सिर्फ दो पत्नी हैं। पहली वह खुद है और दूसरी स्मृति। एक साल साथ रहने के बाद स्मृति अलग रहने लगी।

गोरखपुर के पूरे नेटवर्क की तलाश

रणजीत हत्याकांड की गुत्थी गोरखपुर से ही जुड़ने की आशंका है। यही वजह है कि पुलिस गोरखपुर के तीन संदिग्धों को तलाश रही है। इसमें शाहपुर क्षेत्र का एक स्कूल प्रबंधक भी शामिल है। दूसरा शख्स भी गोरखपुर से है। वह अक्सर रणजीत के साथ दिखता था। लेकिन घटना के बाद से उसका कोई पता नहीं है। मोबाइल भी स्वीच ऑफ है। वहीं तीसरा व्यक्ति लखनऊ में सुबह उसके साथ अक्सर टहलता था, लेकिन घटना वाले दिन वह नहीं दिखा था। उसका भी मोबाइल स्वीच ऑफ है।  

विश्व हिन्दू महासभा के अंतराष्ट्रीय अध्यक्ष की हत्या के बाद सियासत तेज हो गई है। समाजवादी पार्टी ने इस घटना को लेकर सीधे योगी सरकार पर निशाना साधते हुए इस्तीफा मांगा है। पार्टी का कहना है कि लखनऊ में दिनदहाड़े इस हत्या के चलते आम लोगों में दहशत का माहौल है। यूपी में सरकार और पुलिस का इकबाल खत्म हो गया है इसलिए इस सरकार को फौरन इस्तीफा दे देना चाहिए।

Tags:    

Similar News