पाकिस्तान के पीएम इमरान की फजीहत, PPP ने पूछा- दौरा कामयाब था तो हटाया क्यों?

इमरान खान ने पाकिस्तान लौटने पर अपने दौरे को बेहद कामयाब बताया था. अपनी पार्टी से अपना स्वागत भी कराया था.

Update: 2019-10-01 04:51 GMT

प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान लौटते ही मलीहा लोधी की छुट्टी कर दी. मलीहा संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में पाकिस्तान की स्थाई प्रतिनिधि थीं. उनकी जगह मुनीर अकरम को तैनात किया गया है. बताया जा रहा है कि इमरान मलीहा के काम से खुश नहीं थे. हालांकि इमरान खान ने पाकिस्तान लौटने पर अपने दौरे को बेहद कामयाब बताया था. अपनी पार्टी से अपना स्वागत भी कराया था.

मलीहा लोधी को हटाए जाने को लेकर पाकिस्तान पीपल्स पार्टी की नेता शेरी रहमान ने ट्वीट कर पूछा कि अगर इमरान का दौरा इतना कामयाब था तो मलीहा को हटाया क्यों गया? उनकी ये प्रतिक्रिया पत्रकार जाहिद हुसैन के ट्वीट के जवाब में थी. वहीं मलीहा ने लिखा कि वो पद छोड़ना चाहती थीं और इसका संकेत उन्होंने दे दिया.

कश्मीर पर किसी देश का साथ न मिलने के बाद फैसला

मतलब साफ है कि इमरान पाकिस्तानी आवाम को चाहे जितना बरगला लें हकीकत यही है कि कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान को किसी देश ने भाव नहीं दिया. वहीं, जिस मुनीर अकरम को इमरान ने यूएन में स्थायी प्रतिनिधि बनाया है उनके बारे में जान लीजिए.

कौन हैं मुनीर अकरम?

74 साल के मुनीर अकरम इससे 2002 से लेकर 2008 तक यूएन में इस जिम्‍मेदारी को संभाल चुके हैं. 2003 में जब मुनीर इस पद पर थे, तब उन पर उनकी गर्लफ्रेंड मारीजाना मिहिक ने मारपीट का केस मैनहट्टन पुलिस के सामने दर्ज कराया था, हालांकि उस समय पुलिस उन्हें विशेष अधिकार के चलते गिरफ्तार नहीं कर सकी थी.

विवादों की मलीहा

मुनीर की तरह मलीहा का भी विवादों से नाता रहा है. उन्होंने इमरान की अमेरिका यात्रा के दौरान एक फोटो ट्वीट कर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को विदेश मंत्री बता दिया था. बाद में उस पोस्ट को उन्हें डिलीट करना पड़ा. इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र में कश्मीरियों पर अत्याचार का आरोप लगाते हुए एक घायल फिलिस्तीनी लड़की की तस्वीर पेश कर दी थी जो दो साल पहले न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी थी. बाद में पोल खुलने पर उनकी काफी किरकिरी हुई थी.

Tags:    

Similar News