मिलिए उस शेफ से, जो ट्रंप और मोदी को खिलाएंगे अपने हाथ का खाना

अमहदाबाद के फॉर्च्यून लैंडमार्क होटल के शेफ सुरेश खन्ना अपने टीम के साथ मेहमानों के लिए भोजन तैयार करने में जुटे हैं।

Update: 2020-02-24 06:15 GMT

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का भारत में जोरदार स्वागत किया जाएगा। इस दौरान उन्हें कई खास भारतीय और गुजराती व्यंजन परोसे जाएंगे। अमहदाबाद के फॉर्च्यून लैंडमार्क होटल के शेफ सुरेश खन्ना अपने टीम के साथ मेहमानों के लिए भोजन तैयार करने में जुटे हैं।

शेफ सुरेश खन्ना कई खास लोगों को अपने हाथ का स्वादिष्ट भोजन खिला चुके हैं। इनमें पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम जैसे नाम शामिल हैं। नेताओं के साथ अभिनेताओं को भी इनके हाथ का खाना बहुत पसंद है।

शेफ सुरेश खन्ना को 1990 में राष्ट्रीय पाक पुरस्कार (National culinary award) से सम्मानित किया जा चुका है।



शेफ खन्ना ने बताया कि मेनू में गुजराती व्यंजनों पर जोर रहेगा। ट्रंप को ब्रोकली समोसा, शहद में डूबी कुकुीज, मल्ट्री ग्रेन की रोटियां और बेसन से बने स्नैक्स जैसे आइटम परोसे जाएंगे। उन्हें गुजरात का मशहूर ढोकला, खमन और सेब पाई भी खिलाया जाएगा।

शेफ सुरेश खन्ना ने बताया कि वह अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी के लिए खाना बनाने में पूरी टीम के साथ जुटे हुए हैं। वह दुनिया के सबसे खास व्यक्ति के लिए खाना बनाने को लेकर उत्साहित हैं। उनके साथ एक पूरी टीम है, जो पहले से निर्धारित मेनू पर काम कर रही है।

शेफ सुरेश खन्ना अमेरिका के पहले परिवार को स्वादिष्ट व्यंजनों से प्रभावित करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की सेवा करने के लिए ताजा खमन 'तैयार किया जाएगा। एएनआई से बात करते हुए, शेफ सुरेश खन्ना ने कहा, "हमने मेनू में 'खमन', सेब पाई और कुकीज़ शामिल किए हैं। हमने बहुत तैयारी की है। हमारी पूरी टीम तैयारियों में व्यस्त है। उनके लिए ताजा भोजन तैयार किया जा रहा है। " मेनू मुख्य रूप से गुजरात के व्यंजनों पर केंद्रित है क्योंकि राष्ट्रपति ट्रम्प और पहली महिला पहले यहां पहुंच रहे हैं।

Tags:    

Similar News