Live: जामिया गोलीकांड पर लोकसभा में हंगामा, गोली मारना बंद करो, देश को तोड़ना बंद करो की नारेबाजी

Update: 2020-02-03 06:43 GMT

नई दिल्ली : लोकसभा शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने दिल्ली के जामिया इलाके और शाहीन बाग में हुई गोलीबारी के विरोध में नारा लगना शुरू कर दिया है. सांसद नारा लगा रहे हैं गोली मारना बंद करो. जाहिर है रविवार रात अज्ञात लोगों ने जामिया इलाके में गोलीबारी की थी. इससे पहले दो अन्य घटनाएं भी ऐसी हुई हैं जहां सीएए के खिलाफ विरोध कर रहे लोगों को धमकाने और खुलेआम गोलीबारी करने का मामला सामने आया था. विपक्ष इस हालात को लेकर सदन के अंदर चर्चा चाहती है.

राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया है. इससे पहले कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने स्थगन प्रस्ताव का नोटिस देकर सीएए के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन और जामिया में लगातार हो रही गोलीबारी को लेकर देश के सुरक्षा जैसे मुद्दों पर चर्चा कराने की मांग की थी.

लोकसभा में विपक्ष के कुछ नेता केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. सांसदों की आवाज सुनी जा सकती है. वो नारा लगा रहे हैं- गोली मारना बंद करो, देश को तोड़ना बंद करो.



अनुराग ठाकुर के खड़े होते ही गोली मारना बंद करो के लगे नारे

जैसे ही केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने लोकसभा के अंदर बोलना शुरू किया, विपक्ष के नेताओं ने 'गोली मारना बंद करो' के लगे नारे लगाने शुरु कर दिए. जाहिर है राज्य मंत्री एक जनसभा के दौरान भीड़ को गोली मारो, ...... को के नारे लगाए थे. केंद्रीय मंत्री के इस बयान के बाद से जामिया और शाहीन बाग में गोली चलाने की घटनाएं सामने आ चुकी है.

हालांकि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस दौरान सभी विपक्षी सांसदों को समझाने की कोशिश की. इसके बावजूज उनकी नारेबाजी जारी है. 

Tags:    

Similar News