आज का मौसम अनुमान,जानिए अपने शहर के मौसम का हाल

उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली के अलावा दक्षिण के केरल, तमिलनाडु में भी बारिश का दौर जारी है।मौसम विभाग ने आज भी कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Update: 2022-08-05 02:45 GMT

उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत तक कई राज्यों में इन दिनों मॉनसून के दूसरे फेज की जोरदार बारिश हो रही है. उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली के अलावा दक्षिण के केरल, तमिलनाडु में भी बारिश का दौर जारी है. केरल में बारिश से संबंधित गतिविधियों की वजह से कई लोगों की जान जा चुकी है. मौसम विभाग ने आज भी कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक आदि में अगले तीन दिनों तक तेज बारिश के आसार हैं।

दिल्ली में जानिए मौसम का हाल 

मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आसमान में बादल छाए रहेंगे, जबकि दिन के समय मध्यम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बीते दिनों राजधानी में बारिश की गतिविधियों में तेजी आने के संकेत दिए थे।

इसके अलावा, गुजरात के भी कई जिलों में इन दिनों बारिश हो रही है. अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा. यहां पर तेज बारिश का अलर्ट है।

मध्य प्रदेश, राजस्थान में जानिए मौसम का हाल 

मध्य प्रदेश की बात करें तो भोपाल का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. आसमान में बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश होगी. वहीं, देहरादून में आज का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा. मॉडरेट बारिश होने का अलर्ट है. राजस्थान के जयपुर का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. यहां भी तेज बारिश का अलर्ट है।

जानिए यूपी,बिहार का हाल 

यूपी के भी विभिन्न जिलों में बारिश का दौर जारी है. राजधानी लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश भी होगी. इसके अलावा, बिहार के पटना का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. राजधानी पटना में भी आज बारिश होगी।

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग की ताजा जानकारी के अनुसार, अगले तीन दिनों तक तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक में भारी बारिश का अलर्ट है. इसके बाद बारिश की गति में कमी आ सकती है. वहीं, छह अगस्त से गुजरात, पूर्वी राजस्थान, महाराष्ट्र, गोवा, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और ओडिशा में बारिश की गतिविधि तेज होगी. skymetweather के अनुसार, आज मेघालय, मणिपुर, गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. यूपी के कुछ हिस्से, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, पंजाब, ओडिशा, महाराष्ट्र, गोवा के भी कुछ इलाकों में मध्यम बारिश तक का अनुमान जताया गया है।

Tags:    

Similar News